गोलमेज सम्मेलन में भी शामिल होंगे:इजराइल में ग्रीनहाउस एग्रीकल्चर एरिया का दौरा करने केन्द्रीय मंत्री तोमर 8 को विदेश जाएंगे

मुरैना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 8 से 11 मई तक इजराइल के दौरे पर जाएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक मंत्री तोमर कृषि एवं उद्यानिकी से संबंधित कुछ प्रमुख संस्थानों का दौरा करते हुए कृषि से संबंधित स्टार्टअप कंपनियों के साथ गोलमेज सम्मेलन में भी शामिल होंगे।

भाजपा जिला अध्यक्ष योगेश पाल गुप्ता के मुताबिक, केन्द्रीय मंत्री तोमर 8 मई को दोपहर में नई दिल्ली से रवाना होकर रात को इजराइल पहुंचेंगे। वह 9 मई को सुबह इजराइल में ग्रीनहाउस एग्रीकल्चर एरिया का दौरा करेंगे। तत्पश्चात, वहां नेटफिम क्षेत्र का भ्रमण करेंगे, जहां गन्ना व कपास के अलावा धान की खेती के लिए ड्रिप सिंचाई के उपयोग सहित सूक्ष्म और स्मार्ट सिंचाई प्रणाली अपनाई जा रही है।

दोपहर में मंत्री तोमर इजराइल निर्यात एवं अंतरराष्ट्रीय सहयोग संस्थान का दौरा करेंगे। शाम को इजराइली एग्रीटेक स्टार्टअप कंपनियों के साथ गोलमेज सम्मेलन में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री श्री तोमर 10 मई को सुबह कृषि अनुसंधान संगठन, वोल्कानी का भ्रमण करेंगे,जहां पोस्ट-डॉक्टोरल फैलोशिप कार्यक्रम के भारतीय प्रतिभागियों से मुलाकात भी करेंगे।

मंत्री तोमर दोपहर में ड्रोन प्रौद्योगिकी के उपयोग पर प्रदर्शन देखेंगे। अपरान्ह में नेगेव रेगिस्तानी क्षेत्र में भारतीय सब्जियां उगाने वाले भारतीय मूल के किसान के स्वामित्व वाले बेएर मिल्काओन में डेसर्ट फार्म का भ्रमण करेंगे। 11 मई को सुबह इजराइल के कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री ओडेड फोरर के साथ मंत्री तोमर की बैठक उनके मंत्रालय में होगी, इसी दिन दोपहर श्री तोमर माशाव कृषि प्रशिक्षण-अध्ययन केंद्र का दौरा करेंगे।

खबरें और भी हैं...