अंबाह में मतगणना शुरू:एक साथ 50 टेबलों पर हो रही मतणना

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

मुरैना के अंबाह-पोरसा जनपद में पहले चरण के हो चुके मतदान के बाद अब मतगणना प्रारंभ हो चुकी है। एक साथ 50 टेबलों पर मतगणना शुरू हो चुकी है। इसके लिए अमला अल सुबह ही पहुंच चुका था। अंबाह जनपद की मतगणना शासकीय अंबाह कॉलेज में की जा रही है व पोरसा जनपद की मतगणना शिवम कॉलेज पोरसा में की जा रही है।
एसडीएम राजीव समाधिया के अनुसार पहले कम टेबल होने पर चुनाव परिणाम देने में 35 से 36 घंटे लग जाते थे, लेकिन अब नहीं लगेंगे। संभवत: देर रात तक सभी परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। बता दें, कि अंबाह-पोरसा की 108 पंचायतों के लिए 552 मतदान केन्द्र बनाए गए थे। जिसमें से कुछ मतदान केन्द्रों पर मारपीट व तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं थीं। एक व्यक्ति की मौत हुई व तहसीलदार सहित अन्य लोग घायल हुए थे। लोगों ने मतपेटी लूटने का भी प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो सके। मतगणना केन्द्र पर सुबह से ही प्रत्याशी व उनके समर्थकों की भीड़ लगना शुरु हो चुकी है।
चारों तरफ से कवर मतगणना केन्द्र
अनहोनी की आशंका को देखते हुए मतगणना केन्द्र पर सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। किसी को भी अन्दर आने की अनुमति नहीं है। पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी के अनुसार बिना परिचय पत्र के कोई भी व्यक्ति मतदान केन्द्र पर अगर पाया जाता है तो तुरंत उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कहते हैं अधिकारी

हम पचास टेबलों पर एक साथ मतगणना करा रहे हैं। देर रात तक सभी परिणाम जारी कर दिए जाएंगे

राजीव समाधिया,SDM, अंबाह