सबलगढ़ में आवागमन मुश्किल:नगर के मुख्य मार्ग पर बस सहित अन्य भारी वाहनों से दिन में कई बार लगता है जाम, बस स्टैंड को करने की मांग

सबलगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सबलगढ़ नगर से निकलने वाले वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है। यात्रियों को नगर से निकलने में भारी परेशानी आ रही है। बस सहित अन्य वाहनों के भारी दबाव के कारण मुख्य मार्ग पर दिन में कई बार जाम लगता है। प्रबुद्धजनों ने बस स्टैंड को नगर से बाहर ले जाने की मांग उठने लगी है।

सबलगढ़ में शिवपुरी, श्योपुर, जयपुर सहित अन्य बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनों को चार किमी लंबे मार्ग से निकलने में एक घंटे से अधिक समय लग जाता है। इन स्थानों पर कई बार एंबुलेंस भी फंस जाती है। राजस्व, पुलिस एवं नगर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं होने से दिन में कई बार जाम के हालात बन जाते हैं। ऐसे में कई बार लोगों में झगड़े होते हैं। सबलगढ़ व मुरैना के बीच करीब एक सैकड़ा से अधिक बसें फेरे लगाती हैं। करीब 2 सैकड़ा ई रिक्शा दौड़ते हैं। बस संचालकों को लाइन मिस होने की वजह से बस स्टैंड एवं अन्य स्थानों पर जाम लगने से आए दिन झगड़े होते हैं।

नगर में कहां-कहां बनते जाम के हालात

जनपद पंचायत के सामने, पोस्ट ऑफिस पास, सिविल हॉस्पिटल के सामने, देवी मंदिर के पास, नया बस स्टैंड, ऑफिसर कॉलोनी के पास, राम मंदिर के पास, अग्रवाल धर्मशाला के सामने, संतर नंबर 4 से 5 की पुलिया तक, फॉरेस्ट रेंज के सामने, चंबल कॉलोनी पुलिया के पास।

समस्या ज्यादा विकराल है

नगर मैं ट्रैफिक की समस्या बहुत ज्यादा विकराल हो गई है। जिससे अब बस स्टैंड को नगर से बाहर स्थान चयन होना चाहिए।

- उमेश मंगल, प्रदेश कांग्रेस सचिव

नगर सबलगढ़ के बढ़ते विस्तृत क्षेत्र के कारण वर्तमान बस स्टैंड की जगह बहुत कम है, नगर से बस स्टैंड को बाहर ले जाने के लिए प्रशासक पदेन एसडीएम से चर्चा कर सुविधाजनक स्थान पर जगह चयन करने के लिए प्रस्ताव भेजा राजस्व विभाग को जाएगा।

- जेएन पारा, सीएमओ।

नए बस स्टैंड के लिए स्थल का चयन के लिए पटवारी, तहसीलदार, सीएमओ एवं आम राय से स्थल का चयन किया जाएगा।

- एलके पांडेय, एसडीएम।

खबरें और भी हैं...