यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा:आज से राजकोट रीवा राजकोट एक्सप्रेस में एसी कोच यात्रियों को मिलेगी सुविधा

इटारसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेलवे ने अपने यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए राजकोट रीवा राजकोट एक्सप्रेस में स्थाई एसी कोच लगाने का निर्णय लिया है। रेल प्रशासन अतिरिक्त यात्री यातायात और प्रतीक्षा सूची को क्लीयर करने के उद्देश्य से अतिरिक्त कोच लगाता है।

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पश्चिम मध्य रेल से प्रारम्भ/टर्मिनेट होने वाली ट्रेन संख्या 22937/22938 राजकोट-रीवा-राजकोट सुपरफास्ट एक्सप्रेस में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का एक कोच स्थाई रूप से बढ़ाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन पश्चिम मध्य रेल के इटारसी, पिपरिया, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना स्टेशनों से होकर रीवा स्टेशन पर टर्मिनेट/प्रारम्भ होगी।

रेलवे ने बताया कि ट्रेन संख्या 22937 राजकोट से रीवा सुपरफास्ट साप्ताहिक (रविवार) एक्सप्रेस में आज 3 जुलाई से प्रारंभिक रेलवे स्टेशन राजकोट से और वापसी में ट्रेन संख्या 22938 रीवा से राजकोट सुपरस्टार साप्ताहिक (सोमवार) एक्सप्रेस में प्रारंभिक स्टेशन रीवा से 4 जुलाई से वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का एक कोच बढ़ाया जा रहा है। इससे यात्रियों को वातानुकूलित प्रथम श्रेणी की कुल 18 बर्थ की सुविधा मिलेगी ।

यह रहेगी कोच कंपोजिशन

ट्रेन में एक कोच बढ़ जाने से यह ट्रेन 1 वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, 2 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 6 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 9 शयनयान श्रेणी, 4 सामान्य श्रेणी और 2 एसएलआरडी सहित कुल 24 कोच के साथ चलेगी।

खबरें और भी हैं...