समर्थक को टिकट नहीं मिला, आधा बागी हुआ कांग्रेस नेता:इटारसी नगर पालिका के दो वार्डों में पार्टी के लिए, तो एक जगह पार्टी के खिलाफ मांग रहा वोट

इटारसीएक महीने पहले

इटारसी में कांग्रेस को अपने एक नेता के अजीब बागीपन का सामना करना पड़ रहा है। वह दो वार्डों में तो पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहा है, लेकिन एक जगह कांग्रेस के खिलाफ वोट मांग रहा है। इस नेता का नाम महेश आर्य है। जो अपने समर्थक को टिकट नहीं मिलने से बागी होकर पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ प्रचार कर रहा है। हालांकि अन्य दो वार्डों में जहां से उसकी बहू और ड्राइवर चुनाव लड़ रहे हैं, वहां वो कांग्रेस का ही प्रचार कर रहा है।

मामला शहर के वार्ड क्रमांक 26 का है, जहां पिछली बार महेश आर्य पार्षद चुने गए थे। हालांकि इस बार आरक्षण का पेंच फंसने की वजह से वो खुद चुनाव लड़ने में सक्षम नहीं थे, ऐसे में उन्होंने अपनी समर्थक के लिए टिकट मांगा। लेकिन कांग्रेस ने गुफरान अंसारी को टिकट दे दिया। जिसके चलते महेश ने अपने ही वार्ड में बागी होकर प्रिया रैकवार को निर्दलीय के रूप में चुनाव में उतार दिया।

अब कर रहे निर्दलीय का प्रचार

पार्टी से बागी होकर महेश आर्य वार्ड 26 में निर्दलीय प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं। वे लोगों से कह रहे हैं कि यहां कांग्रेस ने विकास नहीं किया। जब वे यहां पार्षद थे तो उन्होंने विकास कराया था। हालांकि यही महेश आर्य वार्ड 24 से अपनी बहू मंजू आर्य और वार्ड 25 से ड्राइवर विनोद यादव के लिए वोट मांग रहे हैं। जबकि ये दोनों कांग्रेस के टिकट पर ही खड़े हुए हैं।

प्रचार को लेकर उम्मीदवार से हुई बहस

कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करने को लेकर आर्य की वार्ड 26 में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी गुफरान अंसारी से रविवार को बहस भी हो गई। जिसका वीडियो भी सामने आया है। महेश आर्य का कहना है कि मैंने योग्य प्रत्याशी को वोट देने की अपील की थी, जो वार्ड का विकास करा सके। वहीं अंसारी का आरोप है कि वार्ड 24 की प्रत्याशी मंजू आर्य ने उनके वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार किया है। इसकी शिकायत उन्होंने कांग्रेस जिला अध्यक्ष से भी की है।

खबरें और भी हैं...