अवैध शराब पर आबकारी की कार्रवाई:1 लाख 95 हजार की अवैध शराब जब्त, नाले में छिपा रखी थी शराब बनाने की सामग्री

इटारसीएक महीने पहले

आबकारी विभाग ने नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर शहर के सूरजगंज बांस डिपो के पास छापामार कार्यवाही करते देसी शराब और शराब बनाने वाले महुआ लाहन को जब्त किया है। आबकारी विभाग के सब इंस्पेक्टर आर एस राठौर ने बताया कि कलेक्टर और जिला आबकारी अधिकारी के निर्देश पर यह कार्रवाई चुनाव के मद्देनजर की गई।

सूरजगंज में अलग-अलग स्थानों पर यह कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान 1800 kg महुआ लाहन और 70 लीटर हाथ भट्टी शराब जब्त की है। यह शराब और महुआ लाहन 1 लाख 95 हजार की बताई जा रही है। कार्रवाई के दौरान 7 प्रकरण कायम कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। चारों आरोपी महिलाएं बताई जा रही है। यह कार्यवाही कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी अरविंद सागर के मार्गदर्शन में की गई। यह कार्रवाई सहायक जिला आबकारी अधिकारी एनपी सिंह, सब इंस्पेक्टर सुयश फौजदार, वासुदेव त्रिपाठी और आर एस राठौर सहित उनके स्टाफ द्वारा की गई।

नाले के अंदर छुपी थी शराब सामग्री

आबकारी विभाग ने सूरजगंज के बांस डिपो के आसपास यह कार्यवाही की है। इस दौरान यहां पर गंदे नाले के बीच में आरोपी ने प्लास्टिक के कुप्पी में यह शराब बनाने की सामग्री छिपाई थी। आबकारी विभाग ने गंदे नाले से यह सामग्री बाहर निकाल कर मौके पर यह महुआ लाहन का सैंपल लेने के बाद इसे नष्ट कर दिया है।

खबरें और भी हैं...