पाटलीपुत्र एक्सप्रेस की घटना:चलती ट्रेन में निकला धुआं, यात्रियों में मची हड़कंप, बड़ा हादसा टला

इटारसी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार दोपहर पाटलिपुत्र से यशवंतपुर जा रही 22351 यशवंतपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दोपहर में इटारसी स्‍टेशन से रवाना होने के बाद ट्रेन कालाआखर-पोला पत्थर के बीच से गुजर रही थी, तभी सामान्‍य बोगी डी 3 में अचानक धुंआ उठने लगा। यह देख बोगी में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया।

आग लगने के डर से यात्रियों ने चेन पुलिंग कर गाड़ी को जंगल में रोक दिया। इस कोच के अलावा आसपास के कोच से भी यात्री घबराकर नीचे ट्रैक पर आ गए। सूचना मिलने पर टीटीई, ट्रेन मैनेजर, ड्राइवर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की।

इस वजह से करीब 20 मिनट ट्रेन जंगल में खड़ी रही। पूरी जांच के बाद यात्रियों को वापस कोच में बिठाया गया और ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया।

एक यात्री ने बताया कि कोच के इलेक्ट्रिक बाक्स में चिंगारी भड़कने से अचानक धुआं उठने लगा था। इसे देख यात्रियों को लगा कि कोच में आग लग गई है। कोच में भारी भीड़ थी, महिलाएं और बच्चे भी अंदर थे।

इस घटना की जानकारी नागपुर मंडल के आरपीएफ व रेलवे कंट्रोल को भी दी गई है। यात्री बहुत ज्‍यादा ज्यादा घबरा गए थे। आसपास के एसी कोच के यात्री भी बाहर आ गए थे।

खबरें और भी हैं...