'रूबरू' कार्यक्रम लोगों ने सुनाई समस्या:शराब दुकान हटाने और सट्टा बंद कराने का भी मुद्दा उठा, जिम्मेदारों ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

इटारसी7 दिन पहले

इटारसी में दैनिक भास्कर के रूबरू कार्यक्रम रविवार को सूरज गंज के सरला मंगल भवन में आयोजित हुआ। इसमें नागरिकों ने जनसमस्या के साथ-साथ शहर में शराब दुकान हटाने और सट्टा जैसी बुराइयों को खत्म करने की भी मांग की। लोगों ने शहर में ड्रेनेज सिस्टम, अतिक्रमण, वॉटर हार्वेस्टिंग के अलावा सड़क, नाली, बिजली, पानी की समस्या वार्ड पार्षदों और नगर पालिका अध्यक्ष व जनप्रतिनिधियों के समक्ष रखी।

वार्ड नंबर 16 के तिरुपति नगर निवासी एलपी पांडे ने कहा कि 25 वर्षों से वार्ड में कोई काम नहीं हुआ। मोहल्ले के लोग सड़क पर कार पार्किंग कर देते हैं। घर के सामने कार पार्क करने से आए दिन आवागमन की समस्या बनी रहती है। सड़क के अलावा ड्रेनेज सिस्टम से बारिश का पानी घरों में घुस जाता है। बारिश के दिनों में यहां की हालत बद से बदतर हो जाती है।

राधा-कृष्ण मार्केट को टास्क पर लिया

इस पर नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौबे ने कहा कि शहर के राधा-कृष्ण मार्केट को टास्क पर लिया है। यह सफलता मिलने के बाद पूरे शहर से बारिश की पानी की समस्या हल की जा सकती है। बारिश के पानी की समस्या को लेकर राधा कृष्ण मार्केट में कार्य किया जा रहा है। वहीं तिरुपति नगर के हेमंत कुमार जो मोहल्ला समिति के अध्यक्ष भी है।

उन्होंने कहा कि 6 माह से पीने का पानी नहीं। बारिश के दिनों में यह स्थिति बद से बदतर हो जाती है। इसके अलावा वार्ड नंबर 17 के राजेश गुप्ता ने शराब दुकान हटाने के लिए 8 साल से कोशिश कर रहा हूं, लेकिन आज तक दुकान यहां से नहीं हटी। स्वास्थ्य सभापति राकेश जाधव ने कहा कि शराब दुकान नगर पालिका ने नहीं हटाई जाती। यह विभागीय प्रक्रिया है जो आबकारी विभाग इसे हटाता है।

खाली प्लाट में पानी भरने की समस्या

वार्ड नंबर 19 के स्वामी प्रसाद चतुर्वेदी ने कहा कि भारत माता चौराहा के पास 20 साल से वह रह रहे हैं। उनकी समस्या खाली प्लाट में पानी भर जाने से आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ता है। खाली प्लाट से जीव जंतु उनके घरों की ओर आ रहे हैं। उन्होंने इन नगर पालिका अध्यक्ष नगर पालिका सीएमओ से अपनी समस्या से रूबरू कराया।

वार्ड नंबर 29 के अजय मौर्य ने कहा कि बारिश के दिनों में सबसे ज्यादा गंदगी उनकी दुकान के सामने आती है। बारिश का पानी और बनर्जी हॉस्पिटल की गंदगी से परेशान है।

खुलेआम चल रहा सट्‌टा

वार्ड नंबर 15 के नंदन कुमार ने पुलिस के एसआई राधेश्याम पवार से कहा कि यहां खुले आम सट्टे चल रहा है। पुलिस इसे रोक नहीं रही। आए दिन यहां पर असामाजिक तत्वों का जमघट लग रहा है। यहां पर चैन स्नैचिंग की घटनाएं भी होती रहती है। पुलिस इस ओर ध्यान दें।

सड़क पर अतिक्रमण की समस्या

वार्ड नंबर 29 के प्रसून मिश्रा ने कहा कि ओल्ड नीलम वालों की गली में लोगों ने अतिक्रमण हद से ज्यादा कर रखा है। यहां दो पहिया वाहन तो निकल जाते हैं, लेकिन चार पहिया वाहन यहां से नहीं निकलते। यहां के लोगों घरों के सामने की रोड पर भी अतिक्रमण कर लिया है। इससे आए दिन यहां के नागरिकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

गंदगी में कर रहे जीवन यापन

सफाई कर्मी महिला राजबाला ने कहा कि वह वार्ड 18 में रहती है हम शहर भर में गंदगी को साफ कर रहे हैं, लेकिन हम ही गंदगी में रह रहे हैं। घर जर्जर हो गए हैं। परिवार के साथ गंदगी में जीवन यापन कर रहे हैं। उन्होंने मंच पर बैठे नगर पालिका अध्यक्ष, सीएमओ सहित जनप्रतिनिधियों से उनके वाल्मीकि नगर में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की।

यह रहेंगे मौजूद

कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे, नगर पालिका सीएमओ हेमेश्वरी पटले, नायब तहसीलदार दीप्ति चौधरी, विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय , बिजली विभाग के एई डेलन पटेल, पुलिस के एसआई राधेश्याम पवार, स्वास्थ्य सभापति राकेश जाधव, राजस्व सभापति कल्पेश अग्रवाल, जल सभापति गीता पटेल, वार्ड 16 पार्षद के अमित कापरे, वार्ड 17 के पार्षद मीना साहू, वार्ड 30 के पार्षद धर्मदास मिहानी मौजूद रहे।

राजेश गुप्ता वार्ड नंबर 17 के नागरिक।
राजेश गुप्ता वार्ड नंबर 17 के नागरिक।
नंदन कुमार वार्ड 16 के नागरिक।
नंदन कुमार वार्ड 16 के नागरिक।
खबरें और भी हैं...