कोई हल्दी कूट रहा, तो किसी ने कचोरी तली:नर्मदापुरम में चुनाव प्रचार की अजब-गजब तस्वीरें, वोटरों को रिझाने के जतन

नर्मदापुरम/धर्मेंद्र दीवानएक महीने पहले
इटारसी में वार्ड 31 से कांग्रेस की प्रत्याशी परिधि अर्जुन भोला ने शगुन की हल्दी कुटी।

नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का शोर आज सोमवार शाम 5 बजे से थम जाएगा। नर्मदापुरम जिले में पहले चरण में इटारसी और सोहागपुर में 6 जुलाई को मतदान होगा। नगर पालिका चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने वोटरों को रिझाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। मतदाताओं का विश्वास जीतने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे है। प्रचार के दौरान प्रत्याशी तरह-तरह के रंगों में दिख रहे। कोई होटल पर कचोरी तल रहा तो कोई मतदाता के घर शगुन की हल्दी कुटते दिख रहा। इतना ही नहीं इंसानों के अलावा मुखवधिर पशुओं का भी चुनाव प्रचार में उपयोग हो रहा है। नर्मदापुरम और इटारसी से ऐसी तस्वीरें देखने को मिली।

कांग्रेस प्रत्याशी परिधि अर्जुन भोला।
कांग्रेस प्रत्याशी परिधि अर्जुन भोला।

महिला प्रत्याशी ने शगुन की हल्दी कुटी

नगरपालिका इटारसी में वार्ड 31 से कांग्रेस की प्रत्याशी परिधि अर्जुन भोला अपने क्षेत्र में प्रचार के दौरान उस घर में पहुंची, जहाँ विवाह की तैयारी चल रही था। परिधि घर की महिलाओं के साथ स्वयं भी शगुन की हल्दी कुटने बैठ गई। करीब 5 मिनिट तक उन्होंने महिलाओं के साथ हल्दी कुटी।

प्रत्याशी रिचा जितेंद्र तिवारी कचोरी तलने लगी।
प्रत्याशी रिचा जितेंद्र तिवारी कचोरी तलने लगी।

होटल पर खड़े होकर तली कचोरी

नर्मदापुरम नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 8 से भाजपा की उम्मीदवार रिचा जितेंद्र तिवारी मैदान में है। वे अपने समर्थकों के साथ वार्ड में प्रचार कर रही थी, तब कोठी बाजार में एक होटल में बन रही कचोरी देख वे रुक गई और भट्‌टी पर खड़े होकर कचाेरी तलने लगी।

जनसंपर्क से पहले मां नर्मदा का आशीर्वाद

नगर पालिका वार्ड नंबर 1 से प्रत्याशी शिल्पा तेजकुमार गौर जनसंपर्क से पहले मां नर्मदा का प्रतिदिन आशीर्वाद ले रही है। उसके बाद ही अपने समर्थकों के साथ वे प्रचार पर निकल रही।

गायों पर चस्पा किया भाजपा प्रत्याशी का पोस्टर

चुनाव में लोग इंसानों के अलावा मुखवधिर पशुओं को भी चुनाव में उपयोग करने से पीछे नहीं हट रहे। ताजा मामला नर्मदापुरम शहर से सामने आया है। वार्ड नंबर 30 से भाजपा प्रत्याशी निर्मला पति इमरतलाल उर्फ मुन्ना ग्वाला यादव का पोस्टर लगा हुआ है। पोस्टर लगी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं है। लोगो कमेंट कर रहे कि गाय का अपमान है। पशुओं पर इस तरह के पोस्टर लगाना गलत है। प्रत्याशी निर्मला के पति मुन्ना ग्वाला का कहना है कि हमने चुनाव में किसी भी प्रकार से गाय या किसी पशुओं का उपयोग नहीं किया। ईर्ष्या के चलते किसी ने ऐसा किया है।

मेरा संकल्प, न पैसे न दारू बांटूगा

बनखेड़ी नगर परिषद में निर्दलीय प्रत्याशी ने राजकुमार शर्मा का प्रचार करने का तरीका ही अलग है। वे सोशल मीडिया पर प्रचार कर रहे कि चुनाव में न रुपए बांटूगा और न दारू। अपने इस संकल्प की पोस्ट पर सोशल मीडिया के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचा रहे है।

किसी ने दाल पीसी, कोई ट्रैक्टर-बैलगाड़ी से निकला:MP में चुनाव प्रचार की अजब-गजब तस्वीरें; यहां तो एक बिल्डिंग पर सभी प्रत्याशी