नर्मदा जयंती महोत्सव में आएंगे CM शिवराज:दीपावली की तरह सजा सेठानी घाट, लोकगायिका पद्म विभूषण तीजन बाई देंगी प्रस्तुति

नर्मदापुरम11 दिन पहले
नर्मदा जयंती के लिए सेठानी घाट सजकर तैयार है।

मां नर्मदा जयंती और नगर का गौरव दिवस को दीपोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। 51 हजार से अधिक दीपों से नर्मदा का सेठानी घाट जगमग होगा। मुख्यमंत्री मंत्री शिवराज सिंह चौहान महोत्सव में मुख्य अतिथि रहेंगे। जलमंच से CM शिवराज मां नर्मदा का अभिषेक पूजन करेंगे। समारोह में छत्तीसगढ़ी लोकगायिका पद्म विभूषण तीजन बाई (Teejan Bai) समेत अन्य प्रस्तुति देंगे।

नर्मदा जयंती और गौरव दिवस को लेकर जिला प्रशासन और नगर पालिका द्वारा बड़े स्तर पर तैयारियों में जुटा है। नर्मदा के सभी घाटों पर इस बार लाइटिंग की गई है। रात में रोशनी से घाटों की खूबसूरती और बढ़ गई है।

बुधवार को जिला प्रशासन, पुलिस और नगर-पालिका प्रशासन ने जयंती और गौरव दिवस की रिहर्सल की। जलमार्ग से कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी डॉक्टर गुरकरन सिंह, एएडीएम मनोज ठाकुर, एएसपी अवधेश प्रताप सिंह, नगर पालिका सीएमओ नवनीत पांडे, जिला होमगार्ड कमांडेट समेत अन्य अधिकारी शामिल रहे।

जयंती पर हर व्यक्ति घरों में दीपक लगाएं

नर्मदापुरम विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने कहा है कि मां नर्मदा जयंती के मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होगें। हम सब मिलकर मां नर्मदा जयंती महोत्सव हर्षोल्लास और उमंग के साथ मनाएंगे। सभी से अपील है कि यह हम सबके लिए खुशी का अवसर है। नर्मदा जयंती व नर्मदापुरम के गौरव दिवस के मौके पर घरों में दीपावली पर्व की तरह विशेष साफ सफाई, आकर्षक साज सजावट की जाए। अपने घरों 27 और 28 जनवरी को 11-11 दीप जलाएं।

आकर्षक साज-सज्जा से सकेंगे घाट और चौराहा

सेठानी घाट सहित अन्य घाटों और प्रमुख चौक चौराहों को आकर्षक लाइटिंग और साज-सज्जा से सजाया जाएगा। प्रमुख चाैराहों पर सौंदीर्यीकरण के तहत शाम के समय विशेष विद्युत सजावट भी की जाएगी। इसकी सभी तैयारियां पूर्ण की जा रही है। साफ सफाई अभियान भी तेजी से जारी हैं।

नर्मदा तट पर और धार्मिक स्थलों पर धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन भी होगें। मुख्य कार्यक्रम 27 एवं 28 जनवरी सेठानी घाट पर किया जाएगा। जिसमें भारत की सुप्रसिद्ध स्पीक मैके संस्था तथा संस्कृति विभाग के कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...