BJP मंडलाध्यक्ष ने चुनाव टीम को बेरहमी से पीटा:नर्मदापुरम में इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ी; भाभी की हार पर खोया आपा

नर्मदापुरमएक महीने पहले

नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा में BJP की गुंडागर्दी सामने आई है। भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष वरुण पटेल 'रघुवंशी' ने बांकाबेड़ी पंचायत में चुनाव दल पर डंडे और बेसबॉल से हमला कर दिया। उनके डेढ़ दर्जन समर्थकों ने पीठासीन अधिकारी, स्टाफ और दो पुलिसकर्मियों से भी मारपीट की। एक इंस्पेक्टर की वर्दी भी फाड़ दी।

खबर आगे पढ़ने से पहले आप इस पोल पर राय दे सकते हैं...

हमले में पीठासीन अधिकारी रत्नेश तिवारी, गौरव प्रजापति, इंस्पेक्टर रामप्रसाद करवेती और कॉन्स्टेबल अतुल विश्वकर्मा को चोट आई है। इंस्पेक्टर रामप्रसाद कवरेती की वर्दी भी फट गई। भाजपा मंडल अध्यक्ष वरुण की भाभी को जनपद पंचायत के वार्ड 19 में बांकाबेड़ी मतदान केंद्र से हार मिलने के बाद इस घटनाक्रम को अंजाम दिया गया।

रात 9 बजे मतदान दल बस के आने का इंतजार कर रहा था, इसी वक्त भाजपा मंडल अध्यक्ष 15-20 साथियों के साथ मतदान केंद्र पहुंचा। पीठासीन अधिकारी पर दोबारा मतगणना करने का दबाव बनाने लगा। दल के इनकार करने पर वरुण और उसके साथियों ने जनपद पंचायत के प्रत्याशियों की पेटी को लूट लिया। मतपत्र निकालकर फाड़ दिए।

रात में पहुंचे कलेक्टर, एसपी, फिर FIR हुई

घटनाक्रम की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसपी डॉक्टर गुरकरन सिंह सिवनी मालवा और बांकाबेड़ी पहुंचे। रात 2 बजे बलवा सहित अन्य धाराओं में FIR दर्ज की गई।

मतगणना केंद्र पर रातभर पुलिस फोर्स तैनात रहा।
मतगणना केंद्र पर रातभर पुलिस फोर्स तैनात रहा।

भाजपा मंडल अध्यक्ष सहित 15 लोगों पर FIR

चुनाव दल पर हमला करने और मतपत्र फाड़ने के मामले में भाजपा मंडल अध्यक्ष वरुण रघुवंशी सहित 15 लोगों पर पुलिस प्रकरण दर्ज हुआ। टीआई जितेंद्र सिंह यादव ने कहा वरुण रघुवंशी, शुभम रघुवंशी सहित 15 लोगों ने चुनाव दल पर डंडे और बेसबॉल से हमला किया। उन्होंने पेटी का ताला तोड़कर मतपत्र फाड़ दिए। सभी के खिलाफ धारा 147,148, 294, 506, 353, 332,186, 204, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 135 ए 136, एससी, एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया। वरुण रघुवंशी भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष हैं। सभी आरोपी फरार है। जिनकी तलाश जारी है।

चुनाव आयोग के निर्देश पर होगी कार्रवाई

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया बांकाबेड़ी में मतदान केंद्र पर मतगणना के बाद मतपेटियां सील की जा रही थी, तब वरुण रघुवंशी सहित कुछ लोगों ने आकर मतपत्र फाड़े। जनपद प्रत्याशियों के लिए डाले गए मतपत्रों को फाड़ा गया है। चुनावी दल भी हमले में घायल हुआ है। हमला करने वालों में शामिल वरुण रघुवंशी को सरपंच पद के लिए अधिक वोट मिले हैं। सरपंच प्रत्याशियों वाली पेटी को नुकसान नहीं पहुंचा। चुनाव आयोग को घटनाक्रम का प्रतिवेदन बनाकर भेज रहे हैं। पुलिस केस दर्ज कर लिया है। आगामी कार्रवाई आयोग के निर्देश पर होगी।

मामले को दबाने का रातभर चला प्रयास

चुनाव दल पर हमले और मतपत्र फाड़ने के मामले को खत्म करने का भाजपा के वरिष्ठ लोगों ने प्रयास किया। जिला प्रशासन और पुलिस दोनों पर दबाव बनाया। सूत्र बताते हैं कि वरुण रघुवंशी क्षेत्रीय विधायक प्रेमशंकर वर्मा का खास है। नगर पालिका सिवनी मालवा चुनाव से जुड़े लोग भी मामले को दबाने का प्रयास करते रहे।