नर्मदापुरम में पेट्रोल पंपों की हड़ताल:हड़ताल के 2 घंटे के बाद भी बंद रहा रसूलिया पंप, पेट्रोल लेने वाले उपभोक्ताओं की लगी लंबी लाइन

नर्मदापुरमएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रात 9 बजे के बाद पेट्रोल लेने लोग परेशान हुए। - Dainik Bhaskar
रात 9 बजे के बाद पेट्रोल लेने लोग परेशान हुए।

पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी के बाद हुए नुकसान की भरपाई के लिए बुधवार शाम को 2 घंटे की पेट्रोल पंपों पर हड़ताल रही। हड़ताल के चलते शाम 7 से 9 बजे तक पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल नहीं दिया गया। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी उठाना पड़ा। रात 9 बजे के बाद अधिकांश पंपों चालू हो गए। लेकिन नर्मदापुरम के रसूलिया स्थित पेट्रोल पंप पर 9 बजे के बाद भी चालू नहीं हो पाया। पंप पर अंधेरा छाया रहा। पेट्रोल लेने वाले दो दर्जन से ज्यादा लोग वाहनों की लाइन लगाकर खड़े रहे। कर्मचारियों से पूछने पर कहा गया कि मैसेज आने के बाद ही पंप चालू होगा। पंप पर लगी घड़ी के मुताबिक 9.15 बजे से पंप चालू हुआ। हड़ताल के 2 घंटे के अलावा 15 मिनिट अतिरिक्त पेट्रोल पंप बंद रहा।

MP पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने ऑयल कंपनी की अन्यायपूर्ण नीतियों के विरोध में बुधवार शाम को 2 घंटे पंप बंद रहे। जिले के सभी पेट्रोल पंप शाम 7 से रात 9 बजे तक बंद रखे गए।

पेट्रोल पंप एसोसिएशन के पदाधिकारी ने बताया पेट्रोल डिजल पर कमीशन कम दिया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा 22 मई को एक्साइज ड्युटी घटाने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई और कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर आज 2 घंटे की हड़ताल रही। इस सांकेतिक हड़ताल के दौरान इमरजेंसी सेवाओं और शासन-प्रशासन को पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति जारी रही। एसोसिएशन ने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो भविष्य में अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। जिले भर के पंप संचालकों से आज हड़ताल में सहयोग का आह्वान किया।

खबरें और भी हैं...