सुखतवा नदी उफनाई, भोपाल-नेशनल हाईवे ढ़ाई घंटे रहा बंद:नर्मदापुरम, बैतूल में तेज बारिश; 30 घंटे तवा में 7.89 फीट जलस्तर बढ़ा

नर्मदापुरमएक महीने पहले

नर्मदापुरम और बैतूल जिले में मंगलवार सुबह से तेज बारिश हो रही है। बारिश की वजह से सुखतवा नदी उफान पर है। इस वजह से बैतूल-ओबेदुल्लागंज नेशनल हाईवे बंद हो गया। करीब ढ़ाई घंटे तक नेशनल हाईवे पर वाहनों के पहिए थमे रहे। पुल के दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतार लगी है। इसी प्रकार बैतूल जिले के भौंरा में नदी उफान पर थी। पुल के ऊपर पानी बहा। इससे वहां भी यातायात बंद हो गया।

बैतूल जिले में देर रात से तेज बारिश हो रही है। शाहपुर में करीब 4 इंच पानी गिरा। नर्मदापुरम, इटारसी, सुखतवा में भी सुबह से काली बादल छाए हुए हैं और तेज बारिश हो रही है। बादलों की गर्जना के साथ पानी गिर रहा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पुल पर केसला पुलिस तैनात, यातायात बंद

सुखतवा में नदी के अस्थायी पुल पर बाढ़ का पानी आ जाने से रास्ता बंद हो गया था। केसला थाना प्रभारी गौरव बुंदेला ने बताया करीब 10 बजे से पुल पर पानी है। सुरक्षा की दृष्टि से जवान तैनात है। पानी कम होने के बाद दाेपहर करीब 12.30 बजे यातायात शुरू हो पाया।

तवाडैम में 7.89 फीट बढ़ा जलस्तर

बैतूल, पचमढ़ी, पिपरिया और तवा के कैंचमेंट एरिए में बारिश की वजह से डैम के जलस्तर में बढ़ोत्तरी हुई है। तवा डैम में 30 घंटे में 7.89 फीट पानी बढ़ गया। सोमवार को तवा का जलस्तर 1116.11 था। मंगलवार 1120.60 फीट और दोपहर 3 बजे तक 1124फीट जलस्तर हो गया है।

भोपाल-नागपुर हाईवे बंद, सुखतवा पुल पर डेढ़ फीट पानी:बारिश से MP में नदियां-नाले उफनाए; आज आधे से ज्यादा प्रदेश में अलर्ट

खबरें और भी हैं...