नेत्र विशेषज्ञों ने दिए सुरक्षा के टिप्स:पीजी कॉलेज पिपरिया में लगा नेत्र शिविर, 120 स्टूडेंट्स और स्टाफ ने कराई आंखों की जांच

पिपरिया14 दिन पहले

पिपरिया शहीद भगत सिंह शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिपरिया रेड क्रॉस समिति ने शनिवार को विश्व रेड क्रॉस दिवस पर निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया। जिला महामंत्री, भाजपा महिला मोर्चा ममता नाग वंशी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। उन्होंने अपनी आखों का परीक्षण कराते हुए विद्यार्थियों को नियमित नेत्र जांच कराने के लिए प्रेरित किया।

प्रदेश कार्य समिति सदस्य

पार्वती शर्मा विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुई। शासकीय अस्पताल के डॉ. श्याम सोडानी व डॉ. माधुरी अग्रवाल ने विद्यार्थियों, स्टाफ का नेत्र परीक्षण किया। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. राजीव माहेश्वरी ने अतिथियों के सम्मान में स्वागत उद्बोधन दिया।

नेत्र विशेषज्ञों ने आम तौर पर होने वाली आंखों से संबंधित बीमारियों के विषय में बताते हुए कुछ व्यायाम टिप्स दिए। शिविर में लगभग 120 विद्यार्थियों, अन्य महाविद्यालय के विद्यार्थियों, कुछ नगरवासियों और महाविद्यालय के शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक स्टाफ ने आंखों की जांच कराई।

साथ ही विशेषज्ञों ने आंखो की सुरक्षा को लेकर उचित सलाह दी। युवा रेड क्रॉस समिति प्रभारी डॉ. अनिता सेन, सदस्य कु. किटी मौर्य, डॉ. राकेश दिलावरे व समिति के छात्र सदस्य नीतेश नाथ, देवांश कपाड़िया, निखिल, मुस्कान और काजल आदि ने सहयोग दिया।

खबरें और भी हैं...