राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ:गेहूं भुगतान व अन्य समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

पिपरिया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने बनखेड़ी व पिपरिया में तहसीलदारों को ज्ञापन सौंप गेहूं का भुगतान स्वीकृत कराने की मांग की है। साथ ही मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है।

महासंघ के जितेंद्र भार्गव ने बताया शुक्रवार को बनखेड़ी तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया है, वहीं शनिवार को पिपरिया तहसीलदार को भी ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें किसानों की समस्याओं से अवगत कराया गया।

किसान नेताओं ने बताया ज्ञापन के माध्यम से एक माह से रुका भुगतान नहीं होने पर विलंब राशि जोड़कर किसानों को भुगतान करने की मांग की गई है। वहीं ग्रामीण अंचल में 10 घंटे फूल वोल्टेज के साथ बिजली देने की मांग है। किसानों पर लादे गए फर्जी मुकदमे वापस लेने की मांग भी की गई है।

महासंघ के जिला पदाधिकारी श्रीकांत चौधरी शिवराज राजोरिया ने बताया कि गेहूं खरीदी के बाद गेहूं के भुगतान के लिए किसान खासे परेशान हैं। वैवाहिक सीजन चल रहा है, हर किसान को पैसे की सख्त जरूरत है। एक माह से सिर्फ आश्वासन ही किसानों को दिए जा रहे हैं। इसे लेकर किसान आक्रोशित भी है।

खबरें और भी हैं...