MP में मॉब लिंचिंग, एक की मौत:सिवनी-मालवा में गायों को ले जा रहे युवकों पर हमला; घायल बोला- कुछ पूछा नहीं,पीटना शुरू कर दिया

सिवनी मालवा6 महीने पहले

मॉब लिंचिंग...मध्यप्रदेश की अवाम की तासीर में यह नहीं है। लेकिन बीती रात ऐसा हो गया। कुछ युवक गायों की तस्करी कर रहे थे। ट्रक में गोवंश को इस कदर ठूंस ठूंसकर भरा गया था कि दो गायों की मौत हो गई। यह देख भीड़ ने कानून अपने हाथों में लेते हुए तीन युवकों को सामूहिक रूप से इतना पीटा कि महाराष्ट्र के अमरावती के एक युवक की मौत हो गई, दो जख्मी हैं। घटना नर्मदापुरम जिले के सिवनी-मालवा के बराखड गांव की मंगलवार रात करीब 12.30 बजे की है। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

भीड़ के हमले में गंभीर रूप से घायल तीनों युवकों को अस्पताल ले जाया गया, यहां नाजिर अहमद की मौत हो गई। हालात न बिगड़े इसे देखते हुए घटना के बाद गांव में पुलिस बल तैनात है। आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित कई थाना प्रभारी और SDOP भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। एसपी गुरकरण सिंह ने बताया ट्रक में अवैध रूप से गोवंश को लेकर जाया जा रहा था। वाहन में महाराष्ट्र के अमरावती के लोग थे, जिनके साथ 10 से 12 लोगों ने मारपीट की। हत्या का मामला दर्ज किया गया है, साथ ही अवैध रूप से गोवंश तस्करी का मामला भी दर्ज किया है। ट्रक में 30 गोवंश भरे थे। इन्हें सिवनी-मालवा के नंदेरवाड़ा से महाराष्ट्र के अ​​​​​​मरावती ले जाया जा रहा था।

ट्रक में 30 गायों को ठूंस-ठूंसकर भरा गया था।
ट्रक में 30 गायों को ठूंस-ठूंसकर भरा गया था।

गायों को नंदेरवाड़ा से अमरावती ले जा रहे थे: घायल शेख लाला

भीड़ के हमले में घायल शेख लाला ने दैनिक भास्कर को बताया कि हमने नंदेरवाड़ा गांव (सिवनी-मालवा,नर्मदापुरम) से मवेशी भरे थे। अमरावती ले जा रहे थे। गाड़ी लेकर 10km आगे ही गए होंगे, 50 से 60 लोग सामने खड़े थे। गाड़ी नीचे उतार दी। लोगों ने हमसे कुछ नहीं पूछा और पीटना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद पुलिस आ गई। हम तीन लोग थे, ​​​नाजिर अहमद, शेख लाल और मुस्ताक। तीनों को पुलिस अस्पताल ले कर गई, यहां मेरे एक साथी नाजिर की मौत हो गई।

ग्राम बराखड में पुलिस बल तैनात किया गया है।
ग्राम बराखड में पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया
पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन पर हत्या और बलवा का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों में गौरव पिता बसंत यादव (21) आकाश सराठे पिता संतोष सराठे (30) राही चौक सिवनी मालवा, राजू उर्फ राजेंद्र पिता राधेश्याम कौशल (35) लोधी मोहल्ला सिवनी मालवा, आकाश उर्फ पिंटूजी पिता ओमप्रकाश बाथम (28) कोलीपुरा सिवनी मालवा शामिल है। अन्य लोगों की पहचान की जा रही जारी है। इधर, पशु तस्करी के मामले में पुलिस ने मृतक नजीर अहमद, शेख लाला, मुस्ताक अहमद तीनों निवासी अमरावती के खिलाफ पशु क्रूरता व तस्करी का अपराध दर्ज किया है।

मप्र कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर ने जांच की मांग की...

खबरें और भी हैं...