चना खरीदी केंद्र का मामला:चना पास करने के लिए रुपयों की मांग, किसान की शिकायत पर विभाग ने दिया FIR के लिए आवेदन

सिवनी मालवा14 दिन पहले

नर्मदापुरम जिले की सिवनी मालवा में समर्थन मूल्य पर हो रही चने की खरीदी में चना पास करने के नाम पर पैसे लेने का मामला सामने आया है। पूरे मामले में ग्राम बाबड़ियां के शिकायतकर्ता शुभम तंवर निवासी ने एसडीएम अनिल जैन को सर्वेयर के पैसे लेने की लिखित शिकायत एवं शपथ पत्र दिया है। उन्होंने शिकायत में बताया है कि पहले चना खरीदी केंद्र पर चने की ट्राली को रिजेक्ट किया जाता है फिर बाद में उसी ट्राॅली को पास करने के लिए सर्वेयर पैसे की मांग करता है और पैसे देने के बाद ट्रॉली पास कर दी जाती है।

जिसके बाद एसडीएम अनिल जैन ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी संजय पाठक को सौंपी थी। वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी ने उक्त किसान सहित अन्य गवाहों के बयान लेने के बाद जांच रिपोर्ट बना एसडीएम को सौंप दी गई। जिस पर एसडीएम ने युवक पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के निर्देश कृषि विस्तार अधिकारी को दिए गए।

वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी संजय पाठक ने बताया कि पूरा मामला रामदेव वेयर हाउस का है। जहां ​​​​​​​शुभम तंवर ने शपथ पत्र के माध्यम से शिकायत की थी कि उनसे सर्वेयर ने चना पास करने के नाम पर 8 हजार रुपए की मांग की गई थी, जिस पर बात करने के बाद 3 हजार रुपए लिए गए। जिस पर कार्रवाई के लिए थाना सिवनी मालवा में आवेदन दिया गया है।

खबरें और भी हैं...