सरकारी सिस्टम की लापरवाही:उपस्वास्थ्य केंद्र में नर्सों ने कराई महिला की डिलीवरी, प्रसूति महिला की मौत

सिवनी मालवा2 महीने पहले

नर्मदापुरम की सिवनी मालवा तहसील के ग्राम शिवपुर में सरकारी सिस्टम की लापरवाही के चलते एक प्रसूति महिला की जान चली गई। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन सकते में आ गया है और पूरे मामले को दबाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है।

महिला की मौत के बाद सिवनी मालवा भीमराव अंबेडकर सरकारी अस्पताल की बीएमओ डॉ. कांति बाथम ने चौंकाने वाली बात कही कि डिलीवरी के दौरान मौके पर आयुष चिकित्सक थे। वहीं पूरे मामले में आयुष चिकित्सक डॉ. सुरेंद्र कौशल का कहना है कि मुझे डिलीवरी कराने का अधिकार नहीं है और ना ही मैं अस्पताल गया था।

सोमवार सुबह ग्राम रीछी की प्रसूति महिला फूलवति बाई की उप स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने आनन-फानन में महिला को शिवपुर उप स्वास्थ्य केंद्र से सिवनी मालवा सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया। मृतक महिला के पति विष्णु पाटिल ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए है।

सूत्रों की माने को उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ चिकित्सक डिलीवरी के दौरान मौके पर उपस्थित नहीं थे। अब पूरा अस्पताल प्रबंधन इस गंभीर मामले को लेकर एक दूसरे पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ने में लगे हुए है।

इनका कहना है

जिला चिकित्सा अधिकारी दिनेश दहेवाल ने पूरे मामले की जांच कराए जाने की बात कही है। घटना की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर नीरज कुमार ने पूरे मामले की जानकारी लेने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...