अंडरब्रिज नहीं होना बना परेशानी:36 से ज्यादा गांव के लोगों की समस्या, पानी में से निकलकर पार करना पड़ता है सोमलवाड़ा-सोनखेड़ी मार्ग

सिवनी मालवाएक महीने पहले
  • ,

नर्मदापुरम जिले की सिवनी मालवा तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सोमलवाड़ा-सोनखेड़ी मार्ग पर आवागमन करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

आदिवासी अंचल को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाले सोनखेड़ी-सोमलवाड़ा रोड के बीच रेलवे ट्रैक पड़ता है। इस रेलवे ट्रैक को पार करने के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं है। जिसके चलते लोगों को अपनी जान जोखिम में डाल पानी भरी पुलिया में से वाहन निकालने पड़ते है।

रेलवे क्रॉसिंग ना होने के कारण वाहन चालकों द्वारा एक पुलिया का उपयोग किया जाता हैं। पर इस पुलिया में पूरे साल भर पानी का भराव होने के कारण वाहन चालक परेशान रहते है।

इस संबंध में कई बार गांवों के लोगों द्वारा यहां अंडरब्रिज बनाने की मांग प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधियों से की गई है। चूंकि यह रोड आदिवासी अंचल को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला एकमात्र रोड भी है और इस रोड से तकरीबन 35 से 40 गांव के लोग आवागमन करते हैं।

अंडर ब्रिज ना होने के कारण लोग इस पुलिया का उपयोग करते हैं पर पुलिया में भरे पानी के कारण वाहन चालक बुरी तरह से फिसलकर पानी में गिर जाते हैं। इन सबके बावजूद अभी तक इस समस्या का कोई समाधान होता नहीं दिखाई दे रहा है। ग्रामीणों की मांग है की यहां आवागमन के लिए पुलिया का निर्माण कराया जाए जिससे की उन्हें आवागमन में होने वाली परेशानियों से निजात मिल सके।

इनका कहना है

वहीं इस पर एसडीएम अनिल जैन का कहना है कि 'जानकारी मिली है की सोमलवाड़ा-सोनखेड़ी मार्ग पर पानी भरा रहता है। पीडब्लूडी विभाग को निर्देशित किया जाएगा की जल्द से जल्द इसकी जानकारी लेकर निराकरण करें, जिससे ग्रामीणों को आवागमन करने में परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

खबरें और भी हैं...