कोरोना से तीन स्कूलों में तालाबंदी:नरसिंहपुर में 2 बच्चे, 6 शिक्षक 1 प्राचार्य कोरोना पॉजिटिव, अब कर रहे कांट्रैक्ट ट्रेसिंग

नरसिंहपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच शहर के कई स्कूल भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। नए मामले में 2 बच्चों सहित 6 शिक्षक और एक प्राचार्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

गोटेगांव के निजी स्कूल देव मुरलीधर के छह शिक्षकों की दूसरी सैंपल रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसी तरह नरसिंहपुर ब्लाक के अंतर्गत भैंसा गांव स्थित सरकारी माध्यमिक स्कूल में जबलपुर निवासी प्राचार्य संक्रमित निकली हैं।

वहीं चावरा विद्यापीठ के दो बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यहां पूर्व में शिक्षक के संक्रमित होने तथा प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरतने के सिलसिले में एसडीएम ने प्राचार्य को नोटिस जारी कर जांच दल का गठन किया है।

बच्चों, शिक्षकों को किया गया क्वारैंटाइन

तीनों स्कूलों को एहतियातन 7-7 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। जिला प्रशासन अब इस बात की जाँच कर रहा है कि संक्रमित हुए शिक्षकों और प्राचार्य से अन्य कितने लोग संक्रमित हुए हैं।

सावधानी के तौर पर प्रत्यक्ष संपर्क में आए बच्चों, शिक्षकों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा कांट्रैक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है। शिक्षा विभाग के अनुसार नरसिंहपुर-गोटेगांव के तीन स्कूलों में शिक्षकों-बच्चों के संक्रमित मिलने के बाद यहां के परिसरों का सैनिटाइजेशन कराया गया है।

नरसिंहपुर जिला प्रशासन स्वास्थ्य बुलेटिन अनुसार अभी तक कुल कोरोना के एक्टिव केस 79 है। जानकारी के अनुसार कल 19 नए कोरोना के मरीज आए।

खबरें और भी हैं...