• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narsinghpur
  • Collector Took Stock Of Polling Stations And Strong Rooms, Arrangements For Adequate Police Force At Sensitive susceptible Centers

अब वोटिंग की तैयारी:कलेक्टर ने लिया मतदान केंद्रों व स्ट्रॉन्ग रूम का जायजा, संवेदनशील-अतिसंवेदनशील केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था

नरसिंहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरसिंहपुर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित सिंह ने चीचली विकासखंड के ग्राम गांगई, कोठिया, चीचली व सालीचौका के निर्वाचन कंट्रोल रूम और स्ट्रॉन्ग रूम का जायजा लिया। यहां उन्होंने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की जानकारी ली।

इन मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। शासकीय प्राथमिक शाला भवन गांगई में बनाए गए मतदान केन्द्र पहुंचकर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए, केंद्रों पर पेयजल व बिजली की पुख्ता व्यवस्था, वैकल्पिक रूप से इनवर्टर, इमरजेंसी लाईट इत्यादि का प्रबंध करने के निर्देश दिए।

मतदान दल सदस्यों के प्रशिक्षण में शामिल हुए कलेक्टर

शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय चीचली में पंचायत चुनाव के लिए बनाये गये स्ट्रॉन्ग रूम का अवलोकन किया। चुनाव के लिए आवश्यक मतपत्रों की संख्या की जानकारी ली। यहां मास्टर ट्रेनर द्वारा नगरीय निकाय निर्वाचन- 2022 के लिए दिए जा रहे आवश्यक प्रशिक्षण का जायजा लिया।

कलेक्टर रोहित सिंह व जिला पंचायत सीईओ डॉ. सौरभ संजय सोनवणे मतदान दल के सदस्यों के बीच बैठकर प्रशिक्षण में शामिल हुए। इसके बाद आम्बेडकर भवन चीचली में स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण करते हुए यहां सुरक्षा के इंतजाम देखे।

मतदान दल के सदस्यों को प्रिकॉशन डोज

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने मतदान दल के सदस्यों को प्रिकॉशन डोज लगने के बारे में जानकारी ली। निर्वाचन कंट्रोल रूम सालीचौका का निरीक्षण का भी निरीक्षण करते हुए, निर्वाचन कंट्रोल रूम में ड्यूटीरत कर्मियों से चर्चा की और यहां से संचालित गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की।

खबरें और भी हैं...