• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narsinghpur
  • Congress Party's Open Account On The Post Of Councilor, Bijasen Ward Was Unopposed Due To Cancellation Of Nomination Of BJP Candidate

गाडरवारा नगर पालिका चुनाव:पार्षद पद पर कांग्रेस पार्टी का खुला खाता, बीजेपी के प्रत्याशी का नामांकन निरस्त होने से निर्विरोध हुआ बीजासेन वार्ड

नरसिंहपुर2 महीने पहले

नरसिंहपुर के नगरपालिका गाडरवारा के वार्ड क्रमांक 15 बीजासेन वार्ड से कांग्रेस पार्टी से शिल्पी चंदन साहू और बीजेपी से जया सोनी ने नामांकन दाखिल किया था। लेकिन बीजेपी की जया मनोज सोनी का जाती प्रमाण पत्र नहीं होने के कारण नामांकन निरस्त हो गया है। जहां अब कांग्रेस पार्टी से शिल्पी चंदन साहू शेष प्रत्याशी बची है ।

जाति प्रमाणपत्र बनवाने किए गए प्रयास

जानकर बताते हैं की बीजेपी की प्रत्याशी जया मनोज सोनी ओबीसी में आती है उनका जन्म छत्तीसगढ़ के किसी शहर में हुआ था इसलिए जाति प्रमाण पत्र वहीं से बनना था, यहां से और छत्तीसगढ़ से जाति प्रमाण पत्र बनवाने के प्रयास किए गए लेकिन जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पाने के कारण यह स्थिति निर्मित हुई ।

कांग्रेस पार्टी ने मनाई खुशियां

बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन निरस्त होने पर कांग्रेस कार्यकर्ता इसे गाडरवारा की 24 वार्डों में से कांग्रेस की पहली जीत बता रहे है। साथ ही विधायक सुनीता पटेल सहित कांग्रेस कार्यकर्ता ने बाजे गाजे के साथ खुशियां मनाई और निर्विरोध निर्वाचित होने वाली प्रत्याशी का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए बधाई दी और फटाखे फोड़े गए।

कांग्रेस पार्टी के नेता मुकेश गुप्ता बंटू ने जानकारी देते बताया की बीजेपी के प्रत्याशी जया सोनी का नामांकन जाति प्रमाण पत्र के कारण निरस्त हो जाने से कांग्रेस की शिल्पा साहू निर्विरोध पार्षद बन गई है।

गाडरवारा में हुए 3 नामांकन निरस्त

गाडरवारा नगर पालिका क्षेत्र में 24 वार्ड हैं, जिनमें से वार्ड क्रमांक 16 राजीव वार्ड में आम आदमी पार्टी से शकुन बाई का नामांकन भी निरस्त हुआ है। वहीं वार्ड क्रमांक 20 निरंजन वार्ड से रजनी का फार्म निरस्त हुआ है। जिन्होंने कांग्रेस पार्टी से नामांकन दाखिल किया था, लेकिन पार्टी के ओर से टिकट नहीं दी गई थी।

खबरें और भी हैं...