नरसिंहपुर जिले के 6 ब्लॉक में शांतिपूर्ण चुनाव:मतदान केंदों पर जारी मतगणना, पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम

नरसिंहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरसिंहपुर जिले से 6 जनपद केंद्रों के अंतर्गत आने वाली सभी ग्राम पंचायतों में शनिवार को 1205 मतदान केंद्रों पर बड़े ही उत्साह से मतदाताओं ने मतदान किया। महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ज्यादा कर मतदान केंद्रों में 70% से अधिक मतदान हुआ और कुछ मतदान केंद्रों में 3 बजे के बाद भी मतदान किया जा रहा है। अधिकांश मतदान केंद्रों में मतगणना शुरू हो गई है।

फिलहाल जिले में शांति पूर्ण मतदान संपन्न हुआ है, मतगणना में भी जीत हार के बाद में कोई बात विवाद ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस बल तैनात किया गया। वहीं सेक्टर भाई पुलिस मोबाइल टीम सभी मतदान केंद्रों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

मतदान केंद्रों पर ही की जाएगी मतगणना

पंचायत चुनाव में मतदान संपन्न होने के बाद मतदान केंद्र पर ही मतगणना की जाएगी, पंच, सरपंच जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्यों की मतगणना प्रत्याशियों के एजेंटों के सामने ही की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार, पंच एवं सरपंच प्रत्याशियों की घोषणा गांव स्तर पर ही की जाएगी। वहीं जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की घोषणा बाद में होगी।

खबरें और भी हैं...