• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narsinghpur
  • Difficult To Travel Through The Roads In The Early Rains, Water In The Potholes On The Road, The School Premises Turned Into A Pond

गोटेगांव तहसील के बुरे हाल:शुरूआती बारिश में ही सड़कों से आना-जाना मुश्किल, सड़क पर बने गड्ढों में पानी, स्कूल परिसर तालाब में तब्दील

नरसिंहपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव इलाके में कई वर्षो से खराब सड़कों की हालत में समय रहते सुधार न होने से शुरूआती बारिश में ही सड़कों से आवागमन मुश्किल हो रहा है। वहीं नगरीय क्षेत्र में ही उत्कृष्ट स्कूल सहित अन्य शासकीय परिसरों में बारिश का पानी जमा हो रहा है।

जिसकी निकासी के लिए व्यवस्था नहीं की जा सकी है। जिससे क्षेत्र की सड़कों पर बने गड्ढों से लेकर स्कूल, शासकीय परिसरों तक हर जगह जमा पानी नजर आ रहा है।

क्षेत्र के नागरिकों द्वारा शासन-प्रशासन से लंबे समय से मांग की जा रही थी कि बरसात के पहले सड़कों की हालत सुधारी जाए। लेकिन ग्रामीणों की मांग पर अनदेखी ही सामने आई और अब बरसात के मौसम में बदहाल मार्ग ग्रामीणों का आवागमन बाधित करने लगे हैं।

रिमझा चौराहा से नौनी करेली जाने वाले मार्ग की हालत काफी दयनीय बनी है।पूरी सड़क गड्ढों में तब्दील है और इन गड्ढों में बीते दिनों हुई बारिश का पानी जमा होने से वाहन चालकों, राहगीरों को निकलना मुश्किल हो रहा है।

लोग शासन-प्रशासन की अनदेखी को कोसते हुए आवागमन कर रहे हैं, दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे है। यही हालत क्षेत्र की अन्य सड़कों की है जो ग्रामीण क्षेत्र को तहसील मुख्यालय से जोड़तीं हैं।

छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी

उत्कृष्ट स्कूल परिसर में बीते दिनों हुई बारिश का पानी जमा हो गया है जिससे छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षकों को भी परेशानी हो रही है। अभिभावकों का कहना है कि नया शिक्षण सत्र शुरू होने के पूर्व ही बरसाती पानी की निकासी के लिए व्यवस्था की जाना चाहिए थी। लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

अभिभावकों का कहना है अब प्रशासन निर्वाचन कार्य में व्यस्त हो गया है और जनप्रतिनिधि प्रचार में मगन हैं ऐसे में छात्र-छात्राओं की समस्याओं को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है। स्कूल परिसरों के अलावा अन्य शासकीय कार्यालयों के परिसरों की भी यही हालत है।

लोगों का कहना है कि जब शुरूआती बारिश में ही परिसर पानी से लबालब दिखाई दे रहे हैं तो जब लगातार बारिश होगी तो उस दौरान क्या स्थिति बनेगी इसका अंदाज सहज ही लगाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...