त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सभी तैयारियां पूर्ण:जिला निर्वाचन अधिकारी ने की मतदाताओ से निर्भय होकर मतदान करने की अपील, मतदान दलों को सामग्री वितरित

नरसिंहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव के तहत नरसिंहपुर के 6 विकासखंडों में 1205 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें विकासखंड नरसिंहपुर के अंतर्गत 222, करेली में 186, चांवरपाठा में 219, बाबई चीचली में 176, सांईखेड़ा 157 और गोटेगांव में 245 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

नरसिंहपुर में पंचायत आम चुनाव के लिए शनिवार 25 जून को मतदान होगा। मतदान का समय सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी रोहित सिंह ने बताया कि जिले में त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव में मतदान की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

साथ ही स्वतंत्र, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं से अपील की है कि बिना किसी डर या भय के निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लें और निर्भय होकर मतदान करें। अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें ।

तिलक लगाकर मतदान दलों को किया रवाना

पंचायत चुनाव के लिए मतदान दलों को चुनाव सामग्री का वितरण 24 जून को किया गया। मतदान सामग्री का वितरण जिले में 6 स्थानों से किया गया। इस दौरान मतदान दलों को तिलक लगाकर फूल मालाएं पहनाकर रवाना किया गया।

सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि जिले के 1205 मतदान केंद्रों में 180 मतदान केंद्र संवेदनशील और अतिसंवेदनशील है। जहां अतिरिक्त पुलिस बल लगाकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हर मतदान केंद्र की निगरानी के लिए मोबाइल पुलिस टीम तैनात की गई है।

खबरें और भी हैं...