• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narsinghpur
  • In 28 Wards Of Narsinghpur Municipal Council, 38 Independents Blew BJP Congress Sleep, Both Parties Are Taking Steps

रणनीतिकारों की रणनीति हुई फेल:नरसिंहपुर नगर परिषद के 28 वार्डों में 38 निर्दलीयों ने उड़ाई भाजपा-कांग्रेस की नींद, दोनों दल फूंक-फूंक कर रख रहे कदम

नरसिंहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपालिका नरसिंहपुर में वार्ड पार्षदों के चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों की डैमेज कंट्रोल की रणनीति अभी तक फेल साबित हुई है। दोनों ही दलों के कई नेता टिकट न मिलने पर अपने ही दल के प्रत्याशी को चुनौती देते हुए निर्दलीय रूप से ताल ठोक रहे हैं। इन्हें मनाने चमकाने की सारी कोशिशें बेकार साबित हुई हैं।

चुनावी असंतोष के परिदृश्य में वर्तमान हालात यह हैं कि 28 वार्डों में 38 निर्दलीय प्रत्याशी अपनों और परायों के जीत के समीकरण बिगाड़ने में लगे हैं, तो वोट बैंक पर भी डाका डालने वाले है। इनकी गतिविधियों और चुनावी सक्रियता ने कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के राजनीतिक रणनीतिकारों की नींद उड़ा दी है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी पार्षद पद के चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस का पूरा गणित बिगाड़ रहे हैं।

बागी प्रत्याशियों के पर कतरने और उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। चुनावी चर्चा यह है कि बड़े नेताओं का यह सोचना है कि अंतिम समय में मतदान के पहले तक इन्हें अपने पक्ष में कर लिया जाएगा। जिससे पार्टी के प्रत्याशी को जिताने में मदद मिलेगी।

इनका कहना है

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पं.मैथिलीशरण तिवारी ने बताया कि पार्टी के खिलाफ जो भी बगावती मैदान में हैं, उनकी जानकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दी गई है। वहां से दिशा निर्देश का इंतजार किया जा रहा है।

भाजपा जिलाध्यक्ष इंजी. अभिलाष मिश्रा जो भी पदाधिकारी निकाय चुनाव में पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ रहे हैं। उन पर हर हाल में अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों की सूची बना ली गई है और 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासन की कार्रवाई की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...