• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Narsinghpur
  • More Than 99 Thousand Voters Will Decide The Candidates, Voting Continues At 186 Polling Stations In 64 Gram Panchayats

नरसिंहपुर की करेली जनपद पंचायत की काउंटिंग:पांच ग्राम पंचायतों की मतगणना हुई पूरी, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष बने सरपंच; देखिए सूची

नरसिंहपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करीब 7 साल के अंतराल के बाद मप्र में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जिले के 6 ब्लॉक में पंचायत चुनाव का मतदान हुआ। करेली ब्लॉक की 64 ग्राम पंचायतों में 186 मतदान केन्द्र बनाए थे। यहां पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्यों के लिए वोट डाले गए। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ, जो कि दोपहर 3 बजे के बाद भी चलता रहा। करेली ब्लॉक में दोपहर तीन बजे तक 65 प्रतिशत मतदान हुआ।

ये सरपंच प्रत्याशी विजेता

करेली ब्लॉक की ग्राम पंचायत पिपरिया बरोदिया में सरपंच पद के प्रत्याशी उपेंद्र ममार 163 वोटों से जीते। वहीं इनके प्रतिद्वंदी संतोष पटेल दूसरे नंबर पर और मदारी तीसरे नंबर पर रहे। वहीं करेली ब्लॉक के ग्राम पंचायत गोगावली से लक्ष्मी मुन्ना कौरव विजयी रही, जो निर्दलीय है।

  1. ग्राम पंचायत कपूरी मैनावरी से मिथलेश जाट विजयी
  2. बारहाछोटा से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष मातवर सिंह पटेल सरपंच का चुनाव जीते।
  3. बघुवार पंचायत से प्रीति चौहान सरपंच का चुनाव जीती

पंच चुनाव में मत पत्र खत्म

करेली ब्लॉक के आमगांव बड़ा मतदान केंद्र 143 में पंच चुनाव में मत पत्र खत्म हो गए। वोटिंग डालने से मतदाता वंचित रहे। 3 वार्डों के संयुक्त होने से अन्य वार्डों के मतदाताओं को मतपत्र जारी हो गए। आमगांव बड़ा के 6 नंबर वार्ड के पंच का चुनाव को छोड़कर अन्य पद पर वोटिंग जारी है। पंच का चुनाव निरस्त होने की आशंका है।

मतदान खत्म होने के बाद वोटों की गिनती भी मतदान केन्द्र पर किए जाने की तैयारी है। सरपंच और जनपद पंचायत सदस्यों के अधिकृत चुनाव परिणाम की घोषणा जनपद मुख्यालय पर 14 जुलाई को किए जाएंगे। जबकि जिला पंचायत वार्ड सदस्यों के परिणाम 15 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। जनपद पंचायत करेली में 51 हजार 785 पुरूष, 48 हजार 11 महिला और 3 अन्य मतदाता है। मतदाताओं की कुल संख्या 99 हजार 799 है।

नरसिंहपुर की साईंखेड़ा जनपद पंचायत की वोटिंग LIVE:86 हजार से अधिक मतदाता करेंगे प्रत्याशियों का फैसला

खबरें और भी हैं...