गणतंत्र दिवस फुटबॉल स्पर्धा:आज एनएफए व नीमच कैंट के बीच फाइनल मुकाबला

नीमच10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पालिका द्वारा डीएफए के सहयोग से गणतंत्र दिवस फुटबॉल स्पर्धा का फाइनल मुकाबला आज दोपहर 3 बजे से एनएफए व नीमच कैंट फुटबॉल क्लब के बीच होगा। मैच पश्चात पुरस्कार वितरण और स्पर्धा का समापन होगा।

डीएफए सचिव प्रमोद शर्मा ने बताया कि दूसरा सेमीफाइनल ग्वालटोली और नीमच कैंट फुटबॉल क्लब के बीच खेला गया था। जिसमें ग्वालटोली 2-1 से विजय रही, लेकिन एनएफए द्वारा मैच समाप्ति पूर्व ग्वालटोली के खिलाड़ी सुजल मीणा के विरुद्ध प्रोटेस्ट किया गया था। प्रोटेस्ट आने पर जिला फुटबॉल संघ नीमच की प्रोटेस्ट कमेटी की बैठक बुधवार को बुलाई गई।

इसमें दोनों क्लबों के सचिव शामिल हुए। बैठक में एनएफए द्वारा दिए गए सुजल मीणा के पंजीयन के दस्तावेज सनराइज फुटबॉल क्लब कोटा के पाए गए। इससे यह सिद्ध हुआ कि सुजल मीणा 1 अप्रैल-2022 के पहले जिला फुटबॉल संघ में पंजीकृत था। उसके बाद 5 जून-2022 को उसके द्वारा सनराइज फुटबॉल क्लब में अपना पंजीयन कराया गया।

उपरोक्त आधार पर प्रोटेस्ट मंजूर कर ग्वालटोली फुटबॉल क्लब को प्रतियोगिता से बाहर किया गया व एनएफए नीमच को फाइनल मैच खेलने की पात्रता प्रदान की गई। साथ ही ग्वालटोली की टीम को 6 माह के लिए निलंबित किया गया। इस प्रकार ग्वालटोली को स्पर्धा से बाहर किए जाने के कारण फाइनल मुकाबला अब ग्वालटोली के जगह एनएफए व नीमच कैंट के बीच खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...