• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Neemuch
  • Hands Cleaned On Three Sacks Of Soybeans, Security Guards Reached The Spot, Thieves Failed Due To Vigilance

कृषि उपज मंडी में लाल गुलाब गैंग का आतंक:तीन बोरी सोयाबीन पर किया हाथ साफ, मौके पर पहुंचे सुरक्षा गार्ड, सतर्कता की वजह से असफल रहे चोर

नीमच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि उपज मंडी में लाल गुलाब गैंग का आतंक समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन लाल गुलाब के सदस्यों द्वारा अन्नदाताओं की उपज पर हाथ साफ करने के मामले सामने आते रहे हैं।

गत दिनों भी मंडी के सुरक्षा गार्डों ने चोरी की उपज के साथ गैंग के दो हम्मालों को रंगे हाथ पकड़ा था। वहीं सोमवार को भी गैंग के सदस्यों ने किसान के ढेर में से तीन बोरी सोयाबीन को अलग कर दिया। पर पड़ोसी किसान की सर्तकता से गैंग के हम्माल उपज ले जाने में असफल रहे और खुद मौका पाते ही रफू चक्कर हो गए।

जानकारी के अनुसार बड़ी सादड़ी राजस्थान के ग्राम जाटों का खेड़ा से सोमवार को किसान अनिल सोयाबीन लेकर मंडी पहुंचा था। जहां किसान ने नीलामी के लिए उपज का ढेर लगाया था। इसी दौरान तौल की प्रक्रिया के बीच लाल गुलाब गैंग के हम्मालों ने किसान को भ्रमित किया और बारदान लाने के लिए भेज दिया।

इसी बीच गैंग के अन्य साथियों ने उक्त ढेर में से तीन बोरी अलग निकाल ली और उसे पानी की टंकी के पास रख दिया। जब किसान पुनः ढेर पर पहुंचा तो पड़ोसी ढेर के किसान ने उसे समूचे घटनाक्रम से अवगत कराया।

इस दौरान मौका पाते ही लाल गुलाब गैंग के सदस्य वहां से रफू चक्कर हो गए। जानकारी मिलते ही मंडी के सुरक्षा गार्ड मौके पर पहुंचे और मंडी इंस्पेक्टर समीरदास को अवगत कराया।

मंडी इंस्पेक्टर ने उपज को जब्ती में लेकर लाल गुलाब गैंग के सक्रिय सदस्यों को पकड़ने के निर्देश जारी किए। साथ ही मंडी सचिव को भी मामले से अवगत कराया।

इधर मंडी में आए दिन हो रही उपज चोरी की घटना से परेशान किसानों ने मंडी सचिव सतीश पटेल व मंडी इंस्पेक्टर समीरदास सहित तमाम जिम्मेदारों पर आरोप लगाया है कि इनकी मिलीभगत से ही मंडी में लाल गुलाब गैंग की सक्रियता है।

यदि लाल गुलाब गैंग के हम्मालों पर कार्रवाई हो तो मंडी में उपज चोरी की घटना पर अंकुश लग सकता है। बावजूद मंडी प्रशासन इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता है।

खबरें और भी हैं...