• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Neemuch
  • Hearing Of 3311 And 3734 Pre litigation Cases Pending In The Court, Resolved On The Basis Of Resignation

नेशनल लोक अदालत का आयोजन:न्यायालय में लंबित 3311 व 3734 प्रि-लिटिगेशन प्रकरणों की सुनवाई, राजीनामा के आधार पर हुआ निराकरण

नीमच10 दिन पहले

जिला विधिक सहायता प्राधिकरण के ओर से शनिवार को वर्ष की दूसरी नेशनल लोक अदालत का आयोजन जिला न्यायालय सहित तहसील न्यायालयों में किया गया।

जिले की समस्त न्यायालय परिसर में 15 खंड पीठों में सुनवाई की गई, जिसमें न्यायालय में लंबित 3311 व 3734 प्रीलिटिगेशन प्रकरण रखे गए। जिनकी सुनवाई के बाद पक्षकारों के आपसी राजीनामे के आधार पर निराकरण किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष व जिला जज सुशांत हुद्दर के निर्देशन में जिले की समस्त न्यायालय परिसर में लोक अदालत का शुभारंभ सुबह 10 बजे किया गया। जिसके लिए गठित जिला न्यायालय नीमच में 8 जावद में 4 और मनासा न्यायालय में 3 खंड पीठों में सुनवाई की गई।

नेशनल लोक अदालत में पक्षकारों को आपसी समझौते के आधार पर तुरंत व सुलभ न्याय प्रदान किया गया। नेशनल लोक अदालत में पुलिस उत्पीड़न भरण-पोषण पारिवारिक विवाद जमीन जायदाद व अन्य विभाग के मामलों को सुलह समझौते के आधार पर निपटाया गया। वहीं इस प्रक्रिया में पक्षकारों को कोई खर्च नहीं करना पड़ा।

वहीं नेशनल लोक अदालत में फौजदारी, वैवाहिक, पारिवारिक, स्टांप पंजीयन, मोटर अधिनियम, चकबंदी, मोटर दुर्घटना, भूमि अधिग्रहण, ऋण वसूली, बैंक रिकवरी व मनरेगा का स्थाई लोक अदालत के कई मामलों की सुनवाई की गई।

खबरें और भी हैं...