• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Neemuch
  • Pension Eligible Beneficiaries Are Getting Upset In The Name Of Pension Verification, Crowd Outside Banks In Scorching Heat,

पेंशन योजना का नहीं मिल रहा लाभ:पेंशन सत्यापन के नाम पर पेंशन पात्र हितग्राही हो रहे परेशान, भीषण गर्मी में बैंकों के बाहर लगी रही भीड़

नीमच16 दिन पहले

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा वृद्धा पेंशन,विधवा पेंशन और विकलांग पेंशन सहित हितग्राहियों को पेंशन योजना का लाभ देने की योजना चलाई गई है, परंतु विगत 3 माह से कई पात्र हितग्राही पेंशन योजना के लाभ से वंचित हो रहे हैं जिसको लेकर पेंशन हितग्राही कभी नगरपालिका के तो कभी कलेक्टर कार्यालय के तो कभी बैंकों के चक्कर काट रहे हैं।

वर्तमान में पेंशन प्राप्त करने वालों की भीड़ भी बैंकों के बाहर आसानी से देखी जा रही है, इस भीषण गर्मी में पेंशन पात्र हितग्राही पेंशन को लेकर दर-दर भटक रहे हैं।

उक्त मामले में युवा नेता हरगोविंद दीवान ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, और विकलांग पेंशन सहित अन्य प्रकार की पेंशन योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया जाता है, परंतु विगत दो-तीन माह मैं यह देखने में आया है कि पेंशन सत्यापन के नाम पर लोगों को दर-दर भटकाया जा रहा है जबकि होना यह चाहिए था कि नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा वृद्धा, विधवा और विकलांग लोगों के सत्यापन उनके घर जा कर करना चाहिए था।

परंतु ऐसा नहीं हो रहा है जिसके कारण नगरपालिका कलेक्टर कार्यालय और बैंकों में पेंशन पात्र हितग्राहियों की भीड़ लग रही है, और भीषण गर्मी में लोग परेशान हो रहे हैं। युवा नेता ने कलेक्टर सहित संबंधित अधिकारियों से अपील की है कि उक्त मामले को संज्ञान में लेकर पात्र हितग्राही पेंशनर को हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए उनके समस्याओं का निराकरण कर उन्हें समय पर पेंशन प्रदान की जाए।

खबरें और भी हैं...