मां तुझे प्रणाम योजना:नीमच जिले के दल ने की सहभागिता, अंतरराष्ट्रीय सीमा से मिट्टी लेकर हुई वापसी

नीमच7 दिन पहले

मध्यप्रदेश शासन, खेल व युवा कल्याण विभाग के द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय मां तुझे प्रणाम अंतरराष्ट्रीय सीमा भ्रमण का आयोजन किया गया।

जिसमें नीमच जिला से 13 से 17 सितंबर 2022 के मां तुझे प्रणाम अंतरराष्ट्रीय सीमा भ्रमण शिविर में युवा महापंचायत 2022 के लिए युवा महापंचायत में शामिल चयनित प्रतिभागियों को भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमा हुसैनी वाला, फिरोजपुर, व वाघा-अटारी सीमा, जलियावाला बाग अमृतसर की अनुभव यात्रा में सहभागिता करने का अवसर मिला।

नीमच से छात्र दल में समीर मंसूरी मनोज राव,अजय सेन गोविंद गरासिया का चयन हुआ था विद्यार्थियों द्वारा हुसैनीवाला, फिरोजपुर व अटारी अमृतसर पंजाब, भारत-पाकिस्तान की अंतराष्ट्रीय सीमा पर जाकर 'बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी' को देखने का और देश के गौरव को जीने का सौभाग्य प्राप्त किया।

माँ तुझे प्रणाम शिविर में जिले से चयनित प्रतिभागियों को अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु की समाधी स्थल पर जाकर जल चढ़ाया, साथ ही विद्यार्थियों ने वहां की मिट्टी को नमन किया और उस पावन मिट्टी को अपने अपने जिलों में लाए।

यात्रा के दौरान स्वर्ण मंदिर की अमन और शांति का अनुभव व शहीद स्मारक वाघा हुसैनीवाला, जलियांवाला बाग की वीर गाथाओं को जाना तथा बीएसएफ के जवानों जोश ओर देश भक्ति के जज्बे को सलाम कर राष्ट्र निर्माण के लिए नवीन ऊर्जा लेकर लौटे।

खबरें और भी हैं...