पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 107 People From Madhya Pradesh Went To Nizamuddin's Mark, 36 Of Them Quarantined In Delhi Bhopal Indore Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases In MP Ujjain Gwalior Shivpuri (COVID 19) Cases Death Toll Latest News And Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर देश के 16 कोरोना हॉट स्पॉट में:निजामुद्दीन की मरकज में मध्य प्रदेश से गए थे 107 लोग, इनमें भोपाल के 36 दिल्ली में क्वारैंटाइन

इंदौर/भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नौगांव (छतरपुर)। उप्र सीमा से जुड़े छतरपुर के देवरी बंधा गांव में मंगलवार को दो बसों में भरकर मजदूरों को थर्मल स्कैनिंग के लिए लाया गया। इनमें कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। जिनकी स्कैनिंग हो गई, उन्हें छोड़ दिया और जो बचे, उन्हें हॉस्टल में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। बीएमओ डॉ. रविंद्र पटेल का कहना है कि वे भाग न जाएं इसलिए ऐसा किया गया है। - Dainik Bhaskar
नौगांव (छतरपुर)। उप्र सीमा से जुड़े छतरपुर के देवरी बंधा गांव में मंगलवार को दो बसों में भरकर मजदूरों को थर्मल स्कैनिंग के लिए लाया गया। इनमें कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। जिनकी स्कैनिंग हो गई, उन्हें छोड़ दिया और जो बचे, उन्हें हॉस्टल में बंद कर बाहर से ताला लगा दिया। बीएमओ डॉ. रविंद्र पटेल का कहना है कि वे भाग न जाएं इसलिए ऐसा किया गया है।
  • भोपाल में 63 विदेशियों समेत 189 लोगों के सैंपल लिए, 65 को क्वारैंटाइन किया
  • इंदौर कलेक्टर बोले- 200 तक जा सकता है मरीजों का आंकड़ा, 625 क्वारेंटाइन
  • प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 66 हुई, अकेले इंदौर में 50, पांच की मौत

इंदौर देश के 16 कोरोना हॉट स्पॉट में शामिल हो गया है। सोमवार को भोपाल एम्स भेजे 40 सैंपल में से 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंदौर अब संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हो गई है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आए पांच लोग यहां अपनी जान गंवा चुके हैं। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी के मुताबिक, अभी आंकड़े और बढ़ेंगे, क्योंकि अब वह सैंपल जांच में आ रहे हैं, जो कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में थे। जिन 17 मरीजों की रिपोर्ट आई है, वे पहले ही असरावद खुर्द में क्वारेंटाइन हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हो सकता है कि शहर में मरीजों का आंकड़ा 100 से 200 तक जाए, लेकिन हम मानसिक तौर पर तैयार हैं।  इंदौर में 525 से ज्यादा लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। इधर, नई दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में मजहबी जलसे में मप्र से भी 107 लोग गए थे। उनमें भोपाल 36 लोग शामिल थे। उन्हें दिल्ली में ही क्वारेंटाइन किया गया है। इसके अलावा 5 से 14 मार्च के बीच धर्म के प्रचार के लिए भोपाल आए 63 विदेशियों समेत अलग-अलग राज्यों से आए 189 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 65 को हज हाऊस के अलावा निजाम उद्दीन कॉलोनी, ऐशबाग और बाग फरहत अफजा क्षेत्र की मस्जिदों क्वारेंटाइन किया गया है।

पुलिस को सूचना नहीं दी, मस्जिद में रुके 13 लोगों पर एफआईआर
जमात में शामिल होने भोपाल आए 13 लोगों के खिलाफ ईटखेड़ी पुलिस ने लॉकडाउन आदेश के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। मूलत: कर्नाटक निवासी ये जमात बीती 21 मार्च को भोपाल आई थी। तभी से ये लोग इस्लाम नगर स्थित मस्जिद में रुके थे। 

9 माह की गर्भवती के लिए विपुल को बैंगलुरू से लाए
बेंगलुरू में काम करने वाले उज्जैन निवासी विपुल वर्मा की नौ माह की गर्भवती पत्नी उज्जैन में गंभीर रूप से बीमार थी। राज्य कंट्रोल रूम को जानकारी मिलने के बाद 24 घंटे में बेंगलुरू के स्थानीय प्रशासन से बात करके विपुल को सड़क मार्ग से उज्जैन बुलवाया गया। वे मंगलवार को पत्नी के पास पहुंच गए। 

बेल्जियम के बेजोर्न को भोपाल से भेजा जाएगा
भोपाल में रह रहे बेल्जियम के नागरिक बेजोर्न डी मेसिनियर को एम्बेसी से मंजूरी लेकर उनके देश भेजा जाएगा। वे बुधवार को सड़के के रास्ते अथवा बेल्जियम के विमान दिल्ली जाएंगे। दिल्ली में बेल्जियम का चार्टर्ड प्लेन खड़ा है, जिसमें देशभर रह रहे बेल्जियम निवासी तीन अप्रैल को उनके देश रवाना होंगे। 

आठ राज्यों में मप्र के 3500 फंसे, सरकार से मांगी मदद
महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और गाेवा में मप्र के 3500 लोग फंसे हैं। सीएम हैल्पलाइन में इनकी सूचना आई है। इनमें से 95 फीसदी लोग घर आना चाहते हैं, लेकिन राज्य सरकार ने इन राज्यों से बात करके उन्हें वहीं पर क्वारेंटाइन कराया है। जैसे ही परिस्थितियां सुधरेंगे, उन्हें बुलाया जाएगा।

हैदराबाद, अहमदाबाद, मुंबई में खाने और रहने की व्यवस्था
हैदराबाद में 350, अहमदाबाद में 550, गुरुग्राम (गुड़गांव) में 300, नोएडा में 300 और पुणे-मुंबई व नासिक में 700 लोग हैं, जिन्हें मप्र सरकार ने खाना पहुंचाने के साथ उनके रुकने की व्यवस्थाएं करवाईं। राज्य स्तर बनी टीमों ने इन शहरों के जिम्मेदार लोगों से बात की। इसके बाद सभी को खाना पहुंच गया। वे 14 दिन इन्हीं शहरों में रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें