पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 11 New Patients Found In 24 Hours; The Maximum Number Of 9 Infected Came In Jabalpur; 2 Positive In Bhopal, 84 New Cases In 5 Days In The State

MP में 8 दिन में बढ़े 66% एक्टिव केस:24 घंटे में 11 नए मरीज मिले; सबसे ज्यादा जबलपुर में 9 संक्रमित आए; भोपाल में 2 पॉजिटिव, प्रदेश में 5 दिन में 84 नए केस

भोपाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ने की रफ्तार भी तेज हो गई है। प्रदेश में 8 दिनों में 66% एक्टिव केस यानी 50 मरीज बढ़ गए। वहीं, रविवार को प्रदेश में 24 घंटे में 11 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा जबलपुर में 9 और भोपाल में 2 पॉजिटिव आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में अभी 125 एक्टिव केस हैं। 29 अगस्त को एक्टिव केसों की संख्या सिर्फ 75 थी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही एक्टिव केसों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि विभाग के अधिकारियों का दावा है कि संक्रमण रोकने के लिए मरीजों को ट्रैस कर आइसोलेट किया जा रहा है।

हालांकि राजधानी से ही रेलवे स्टेशन पर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद मरीजों के ग्वालियर, इंदौर समेत दूसरे शहरों को ट्रैवल करने के मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा जबलपुर, इंदौर समेत छोटे जिलों में दूसरे राज्य से ट्रैवल कर आने वाले केस मिले हैं। इससे साफ है कि अभी भी कोरोना मरीजों की ट्रैसिंग और आइसोलेट करने की रणनीति में खानापूर्ति की जा रही है।

प्रदेश में पिछले 5 दिनों में 11 जिलों में 84 संक्रमित मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा जबलपुर में 26 संक्रमित मिले हैं। इसके बाद इंदौर में 17, भोपाल में 14 नए मामले आए हैं। वहीं, सागर में 8, धार में 5, राजगढ़ और खरगौन में 4-4, उज्जैन में 2, अनूपपुर में 2, ग्वालियर-बैतूल में 1-1 संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 259 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 81 हजार 618 ठीक हुए। कोरोना के कारण 10 हजार 516 लोगों की मौत हुई है। रविवार को 8 मरीज ठीक हुए। अभी 125 एक्टिव केस हैं। प्रदेश की रिकवरी दर 98.65% और पॉजिटिविटी दर 0.01% है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सोमवार को लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की। सारंग ने कहा कि त्यौहार के सीजन में कोरोना को रोकने के लिए सभी मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। साथ ही, कोरोना की गंभीरता को रोकने के लिए वैक्सीनेशन से छूटे लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए भी प्रेरित करें।