• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 13 New Cases In 7 Districts Of The State, 21 Cases Were Found In Damoh In Four Days, Infected Also Found In Rajgarh, Mandsaur, Tikamgarh, No Positive Found In Sagar

MP के छोटे जिलों में फैल रहा है कोरोना संक्रमण:7 जिलों में 13 नए केस, दमोह में 4 दिन में 21 पॉजिटिव मिले; राजगढ़, मंदसौर, टीकमगढ़ में भी मिले संक्रमित

भोपाल3 महीने पहले

मध्यप्रदेश में शनिवार को 7 जिलों में कोरोना संक्रमण के 13 केस आए। नए केस भले ही कम मिल रहे हो, लेकिन संक्रमण की जद में आने वाले जिलों की संख्या कम नहीं होने से चिंता बढ़ते जा रही है। शनिवार को दमोह-जबलपुर में 3-3, टीकमगढ़ और इंदौर में 2-2, भोपाल, मंदसौर, राजगढ़ में 1-1 नए मामले सामने आए। खास बात यह है कि पिछले चार दिनों में दमोह में 21 संक्रमित मिले हैं। छोटे-छोटे जिलों में संक्रमण के मामले मिलने से चिंता बनी हुई है।

प्रदेश में पिछले चार दिनों के आकड़े देखें तो दमोह के बाद सबसे ज्यादा होशंगाबाद में 9 केस आए हैं। जबकि शनिवार को यहां कोई नया केस नहीं मिला है। इसके बाद इंदौर में 8, जबलपुर में 7, भोपाल में 6, सागर में 5, धार में 3, छतरपुर, टीकमगढ़, राजगढ़ में 2-2 केस सामने आए और सिवनी, मंदसौर, ग्वालियर, कटनी, डिंडौरी में 1-1 मामला मिला है।

कोरोना संक्रमण के नए मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में 70 हजार के आसपास टेस्टिंग की जा रही है। ज्यादा फोकस दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की टेस्टिंग पर है। इसी वजह से संक्रमण के एक-दो मामले मिल रहे हैं। जिनकी पहचान होने के बाद आइसोलेट कर संक्रमण को फैलने से रोक रहे हैं। इसके अलावा जनता से भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की जा रही है, ताकि तीसरी लहर को आने से रोका जा सके।

मध्य प्रदेश में अब तक 7,91,939 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 7,81,269 ठीक हो चुके हैं। कोरोना से अब तक 10,514 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी प्रदेश में 156 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में रिकवरी रेट 98.65% और संक्रमण दर 0.01% प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...