• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 214 New Corona Patients Found In Indore, MIG Police Station In charge Also Corona Positive

कोरोना संक्रमण:अब एमआईजी थाना प्रभारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, इंदौर में अब तक 5 टीआई सहित 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित, जूनी इंदौर टीआई हो चुके हैं शहीद

इंदौरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
टीआई सिसौदिया ने भंवरकुआं थाने में रहते हुए कोरोना काल में जमकर गरीबों की सेवा की। हर दिन 500 से ज्यादा लोगों के लिए खाने की व्यवस्था करवाई। - Dainik Bhaskar
टीआई सिसौदिया ने भंवरकुआं थाने में रहते हुए कोरोना काल में जमकर गरीबों की सेवा की। हर दिन 500 से ज्यादा लोगों के लिए खाने की व्यवस्था करवाई।
  • जिले में अब तक 9804 संक्रमित मिले, 6278 मरीज ठीक होकर घरे, 342 मरीजों की जान गई
  • महू एसपी तोलानी के साथ ही अलग-अलग थानों में अब तक 50 से ज्यादा जवान संक्रमित हुए

इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। कोराेना की चपेट में लगातार पुलिसकर्मी भी आ रहे हैं। शनिवार रात एक और थाना प्रभारी इस वायरस की चपेट में आ गए। एमआईजी थाने के टीआई विजय सिसौदिया की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे, जिसके बाद उन्होंने सैंपल दिए थे, रात में कोरोना की पुष्टि होने पर उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। एमआईजी थाना प्रभारी बनने के पहले विजय सिसौदिया के पास भंवरकुआं का प्रभार था। उससे पहले वे द्वारकापुरी टीआई थे।

नगर निगम के लायसेंस विभाग में एक और कोरोना पॉजिटिव
नगर निगम के लाइसेंस विभाग में एक और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है। निगमकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि एआरआई पद पर पदस्थ उक्त कर्मचारी 3 दिन पहले तक कार्यालय आ रहा था और यहां के कई कर्मचारियों के संपर्क में भी था। नगर निगम में लगातार कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने से अन्य कर्मचारियों में दहशत है।

इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी जूनी थाने के प्रभारी थे।
इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी जूनी थाने के प्रभारी थे।

19 अप्रैल को चंद्रवंशी का हुआ था निधन
45 वर्षीय थाना प्रभारी का 19 अप्रैल को निधन हो गया था। इंस्पेक्टर देवेंद्र चंद्रवंशी जूनी थाने के प्रभारी थे। वे पिछले 19 दिन से अरविंदो अस्पताल में भर्ती थे। टीआई चंद्रवंशी की पहली कोरोना रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई थी, लेकिन बाद में 13 और 15 अप्रैल की रिपोर्ट निगेटिव आईं। अस्पताल प्रबंधन के प्रमुख डॉ. विनोद भंडारी का कहना था कि चंद्रवंशी की मौत का मुख्य कारण पल्मोनरी एम्बोलिज्म रहा। चंद्रवंशी के निधन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवार को 50 लाख रुपए की मदद देना का ऐलान किया है। साथ ही पत्नी को सब इंसपेक्टर के पद पर नियुक्ति देने की घोषणा भी की थी।

उज्जैन के नीलगंगा थाने के प्रभारी पाल का इंदौर के अरविंदो अस्पताल में निधन हुआ था।
उज्जैन के नीलगंगा थाने के प्रभारी पाल का इंदौर के अरविंदो अस्पताल में निधन हुआ था।

21 अप्रैल को इंदौर में टीआई पाल ने अंतिम सांस ली थी
कोरोना संक्रमण के शिकार होकर जान गंवाने वाले नीलगंगा इलाके के तत्कालीन थाना प्रभारी यशवंत पाल (59) 10 दिन इंदौर के अरबिंदो हॉस्पिटल में भर्ती रहे। पाल सीएए के खिलाफ उज्जैन के बेगमबाग में चल रहे धरने में लंबे समय से ड्यूटी कर रहे थे। फिर कोरोना संक्रमित क्षेत्र अंबर कॉलोनी में ड्यूटी की। तबीयत बिगड़ने पर दवाएं लेकर फर्ज निभाते रहे। 6 अप्रैल को संक्रमण की पुष्टि हाेने के बाद उन्हें आरडी गार्डी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 6 दिन बाद इंदौर शिफ्ट किया गया। 21 अप्रैल को सुबह 5.45 बजे वे शहीद हो गए। पाल की पत्नी मीना पाल तहसीलदार हैं। छोटी बेटी ईशा अभी पढ़ाई कर रही हैं।

खजराना टीआई संतोष सिंह कोरोना को मात दे चुके हैं।
खजराना टीआई संतोष सिंह कोरोना को मात दे चुके हैं।

15 अप्रैल को खजराना टीआई हुए थे संक्रमित
15 अप्रैल को खजराना टीआई संतोष सिंह यादव ने बुखार और गले में खराश होने पर टेस्ट करवाया गया था। उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। वाॅट्सएप पर प्रशासनिक अधिकारियों ने जब ये जानकारी उन्हें दी तो उन्होंने हौसला नहीं हारा। वे तत्काल अधिकारियों के निर्देश पर चोइथराम हॉस्पिटल में भर्ती हुए। यहां उन्हें डाॅक्टर्स और नर्स ने बेहतर उपचार दिया और उन्होंेने कोरोना को मात दे दी।

श्रीवास का यह फोटो काफी चर्चा में रहा था।
श्रीवास का यह फोटो काफी चर्चा में रहा था।

निर्मल श्रीवास भी हो चुके हैं संक्रमित

24 जुलाई को तुकोगंज के टीआई रहे निर्मल श्रीवास कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। श्रीवास का पॉजिटिव आने के पहले ही तुकोगंज से भोपाल ट्रांसफर हो गया था। वे रिलीव भी हो गए थे, लेकिन वहां ज्वाइन नहीं किया था। तुकोगंज पुलिस लाइन में ही बंगले में उन्हें बुखार आया, जिसके बाद जांच में वे पॉजिविट पाए गए थे। उल्लेखनीय है कि टीआई निर्मल श्रीवास का कोरोना ड्यूटी के दौरान अपने घर के बाहर हो बैठकर खाना खाने वाला फोटो सोशयल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उनके काम की काफी सराहना की गई थी।

ग्वालियर से लौटने के बाद हुए थे बीमार
6 अगस्त को एरोड्रम टीआई राहुल शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। शर्मा कुछ दिन पहले माताजी का स्वास्थ्य जानने ग्वालियर गए थे। इसी बीच उनका तबादला परदेशीपुरा से एरोड्रम थाना हो गया। ग्वालियर से लौटकर उन्होंने थाने का चार्ज संभाला। इसी दौरान बीमार होने पर जांच करवाई तो संक्रमित निकले। हालांकि उनका स्वास्थ्य ठीक है।

50 से ज्यादा पुलिसकर्मी हो चुके हैं संक्रमित
सिसौदिया के पहले भी कई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें जूनी थाना प्रभारी रहे देवेंद्र चन्द्रवंशी शहीद हो चुके हैं। इसके अलावा कोरोना की चपेट में आए खजराना टीआई संतोष सिंह, तुकोगंज के पूर्व टीआई निर्मल श्रीवास, एरोड्रम टीआई राहुल शर्मा, महू एसपी अमित तोलानी कोरोना को मात दे चुके हैं। वहीं, तुकोगंज के सब इंस्पेक्टर केशव कुशवाह के साथ ही छोटी ग्वालटोली, चंदन नगर, रावजी बाजार, खजराना, जूनी इंदौर, एमआईजी, पुलिस कंट्रोल रूम, क्राइम ब्रांच, जेलकर्मियों को मिला दिया जाए तो अब तक 50 से ज्याद जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

1 लाख 75 हजार से ज्यादा सैंपलों की जांच हुई
शनिवार रात जारी बुलेटिन के अनुसार 3855 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 214 नए संक्रमित मिले, जबकि 3624 की रिपोर्ट निगेटिव रही। 17 मरीज रिपीट पॉजिटिव रहे। जिले में अब तक 1 लाख 75 हजार 649 सैंपलों की जांच हो चुकी हैं। अब तक मिले 9804 संक्रमितों में 6278 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं, 342 मरीज इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। जिले में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 3184 तक पहुंच गई है।