पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Breaking 23 Teachers With 90% Or More Test Result Awarded State Level Teacher Honors

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

MP में शिक्षकों का सम्मान:परीक्षा परिणाम 90% या उससे अधिक परिणाम लाने वाले शिक्षाकों का सम्मान; 23 शिक्षकों को राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार

भोपाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षाकों का सम्मान किया। - Dainik Bhaskar
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने शिक्षाकों का सम्मान किया।
  • राज्यमंत्री परमार ने वर्चुअल आयोजन कर सम्मान किया

मध्यप्रदेश के राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2020 से प्रदेश के 80 शिक्षकों का आज सम्मान किया गया। स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार मंत्रालय में वर्चुअल आयोजन कर इन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि कहा कि शिक्षकों का सम्मान समाज में स्थापित करने और उन्हें प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा लगातार कार्य किए जा रहे है।

मंत्री परमार प्रदेश स्तर पर ऐसे स्कूल जिनका परीक्षा परिणाम 90% या उससे अधिक रहा है, उनके प्राचार्य जिनमें उज्जैन के भरत व्यास, भोपाल के सुधाकर पाराशर को शाल श्रीफल और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। कोविड 19 को दृष्टिगत रखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया था। सभी जिलों के शासकीय विद्यालयों के प्राचार्य और शिक्षक जिलों में स्थित एनआईसी वीसी रूम से वर्चुअली जुड़ें।

राज्य स्तरीय शिक्ष पुरस्कार 2020

प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने सभी शिक्षकों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सभी शिक्षकों ने कोविड-19 महामारी के दौरान अपनी क्षमताओं से आगे बढ़कर कार्य किया। अपने नवाचारों और परिश्रम से बच्चों के शैक्षणिक कार्य को जारी रखा। राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार 2020 से मध्य प्रदेश के 23 शिक्षकों को जिनमें आगर मालवा की अनीता जैन, अशोक नगर के शिवपाल सिंह यादव, बड़वानी के रामचंद्र चौहान, भिंड के सत्यभान सिंह भदौरिया, छतरपुर के संजय कुमार जैन, छिंदवाड़ा के अनिल कुमार कोठेकर, दतिया के डॉक्टर अनिल कुमार दुबे, देवास के विकास महाजन, डिंडोरी के संजय कुमार तिवारी, खंडवा के जगदीश गौर और नरेंद्र कर्मा, गुना के प्रकाश शर्मा, इंदौर की सुनयना शर्मा, नरसिंहपुर के नारायण प्रसाद गुप्ता, नीमच के शोएब खान, पन्ना के विनीत कुमार द्विवेदी, राजगढ़ के नरेंद्र कुमार राठौर, रतलाम के सुभाष कुमावत, रीवा के डॉक्टर नीरज कुमार पांडे, सागर की सरोज प्रजापति, सतना की डॉ. अर्चना शुक्ला और शहडोल के श्रद्धानंद दुबे को शाल, श्रीफल और सम्मान राशि 25 हजार रुपए और प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020

टीकमगढ़ के शिक्षक संजय कुमार जैन और जिला छिंदवाड़ा के मोहम्मद शाहिद अंसारी को एवं वर्ष 2019 के राष्ट्रीय शिक्षा सम्मान से सम्मानित रतलाम के शिक्षक डॉ. ललित मेहता को राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही शिक्षक दिवस 2020 के उपलक्ष में आयोजित ऑनलाइन राज्य स्तरीय शैक्षिक संगोष्ठी 2020 के दो विजेता शिक्षक शाजापुर के आशीष जोशी और शहडोल के रवि कुमार द्विवेदी को भी राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया।

इस तरह राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान प्राप्त 3 शिक्षक, राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान 2020 के लिए चयनित 23 शिक्षक, राज्य स्तरीय ऑनलाइन शैक्षिक संगोष्ठी के दो विजेता शिक्षक और 80 ऐसे शिक्षक और प्राचार्य जिनके स्कूल का विगत वर्ष परीक्षा परिणाम 90% या उससे अधिक अथवा जिनके स्कूल के परीक्षा परिणाम में विगत 3 वर्षों से उत्तरोत्तर प्रगति परिलक्षित हुई है, उनके नाम सम्मान के लिए डिस्प्ले किए गए एवं संबंधित जिले के कलेक्टोरेट में शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें