• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 4 Engineering Courses Will Be Equivalent To IITs; Mechanical In Ujjain And Civil, Mechanical And Electrical Engineer Courses In Rewa

MP के दो कॉलेज को NBA एक्रिडेशन:इंजीनियरिंग के 4 कोर्स IIT के समकक्ष होंगे; उज्जैन में मैकेनिकल और रीवा में सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर कोर्स

भोपाल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रीवा इंजीनियरिंग कॉलेजों के तीन कोर्स को एक्रिडेशन मिला है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
रीवा इंजीनियरिंग कॉलेजों के तीन कोर्स को एक्रिडेशन मिला है। - प्रतीकात्मक फोटो

मध्यप्रदेश के दो इंजीनियरिंग कॉलेज को नेशनल बोर्ड ऑर्फ एक्रिडेशन (NBA) नई दिल्ली से 4 कोर्स को वर्ष 2022-23 के लिए एक्रिडेशन मिला है। रीवा और उज्जैन के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रदेश के छात्र- छात्राओं को उच्च कोटि की तकनीकी शिक्षा मिलने की प्रमाणिकता प्राप्त हो गई है।

NBA से हाल में उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेजों के मैकेनिकल पाठ्यक्रम रीवा इंजीनियरिंग कॉलेजों के तीन कोर्स सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियर और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का एक्रिडेशन मिला है। रीवा और उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज के इन पाठ्यक्रमों की शिक्षा को अब राष्ट्रीय स्तर के समकक्ष अन्य संस्थानों जैसे कि IITs/ NITs के समकक्ष माना जाएगा।

NBA की 8 सदस्यीय टीम ने इन महाविद्यालयों की ऑफलाइन और ऑनलाइन विजिट कर सभी संसाधनों, प्रयोगशालाओं, प्राध्यापकों की गुणवत्ता, पूर्व और वर्तमान छात्रों के फीडबैक केा जांचा। इसके बाद राष्ट्रीय तकनीकी संस्थाओं की तर्ज पर विश्लेषण करते हुए रीवा और उज्जैन इंजीनियरिंग कॉलेज को मान्यता दी है। इससे अब यहां यह कोर्स करने वाले छात्रों के लिए बड़ी कंपनी में रोजगार के नए अवसर मिलने लगेंगे। तकनीकी शिक्षा, कोशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने टीम को इस के लिए बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...