पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • 7 time MLA Jayant Malaiya Gets Condolence Notice, 5 Divisional President Including Son Siddharth Out Of Party

दमोह उप चुनाव में हार पर एक्शन:7 बार विधायक रहे जयंत मलैया को नोटिस, पुत्र सिद्धार्थ समेत 5 मंडल अध्यक्ष को किया निलंबित

मध्य प्रदेशएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दमोह उपचुनाव में हार के बाद अब बीजेपी ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पार्टी ने दमोह से 7 बार के विधायक व पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया को नोटिस जारी किया है, जबकि उनके पुत्र सिद्धार्थ मलैया समेत 5 मंडल अध्यक्षों को निलंबित दिया गया है।

उप चुनाव हारने के बाद बीजेपी उम्मीदवार राहुल लोधी ने आरोप लगाया था कि जयंत मंलैया ने भितरघात किया है। उन्होंने मलैया और उनके पुत्र सिद्धार्थ पर मीडिया के सामने आरोप लगाए थे। इस पर मलैया ने कहा था, वे अपना पक्ष पार्टी फोरम में रखेंगे। पार्टी ने चुनाव परिणाम आने के 5 दिन बाद एक्शन लिया है।

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया, दमोह विधानसभा उपचुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में भाग लेने के कारण पार्टी ने दमोह जिले के पांच मंडल अध्यक्षों और प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सिद्धार्थ मलैया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के निर्देशानुसार की गई कार्रवाई के साथ-साथ पूर्व विधायक जयंत मलैया को भी उपचुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

जिन पांच मंडल अध्यक्षों को पार्टी से निलंबित किया गया है, उनमें अभाना मंडल अजय सिंह, दीनदयाल नगर मंडल संतोष रोहित, दमयंती मंडल मनीष तिवारी, बांदकपुर मंडल अभिलाष हजारी व बॉसा मंडल देवेन्द्र सिंह राजपूत हैं।

बता दें कि कांग्रेस के अजय टंडन ने बीजेपी के राहुल लोधी को 17 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई मंत्रियों ने इस उप चुनाव को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी।

खबरें और भी हैं...