पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Food Poisoning In Madhya Pradesh | 80 Wedding Guest Admitted To Hospital With Food Poisoning In Madhya Pradesh Guna

गुना में फूड प्वाइजनिंग :शादी में 40 की अनुमति थी, पहुंच गए 300 लोग; फूड प्वाइजनिंग से 95 लोगों की तबियत बिगड़ी, प्रशासन को भीड़ जुटने की भनक तक नहीं लगी

भोपाल15 दिन पहले
गुना में एक शादी समारोह में शामिल हुए लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए हैं। शादी में 40 की अनुमति थी, करीब 300 लोग पहुंच गए थे।
  • करीब 20 लोगों की तबियत ज्यादा बिगड़ गई, सभी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा
  • रात को खाना खाने के बाद एक-एक कर मेहमानों की हालत बिगड़ने पर मामला सामने आया
Advertisement
Advertisement

गुना में एक शादी समारोह में शामिल होने आए 95 से ज्यादा मेहमान फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। उल्टी-दस्त से पीड़ित महिलाएं, पुरुष और बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें 15-20 महिलाएं भी शामिल थीं। कोरोना संकट और लॉकडाउन को देखते हुए गुना में एक शादी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। शादी के लिए दीपक पंथी और उसके परिजन ने 40 लोगों के शामिल होने की अनुमति ली थी। पुलिस ने अनुमति लेने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही फूड सैंपल भी लिया गया है। 

गुना में एक शादी में बराती और घराती दोनों तरफ से कोरोना की गाइडलाइंस का पालन नहीं किया गया और एक जगह 300 से अधिक लोग जमा हो गए। प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी। गुना के सिटी कोतवाली क्षेत्र की श्रीराम कॉलोनी में दीपक पंथी नाम के युवक की शादी थी। बताया जा रहा है कि इसमें शामिल होने के लिए लगभग 300 से ज्यादा लोग पहुंचे। रात में मेहमानों ने खाना भी खाया। इसके बाद एक-एक कर करीब 95 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। रात 9 बजे लोगों को उल्दी-दस्त शुरू हुआ और सुबह नौ बजे तक लोग अस्पताल में पहुंचते रहे। 

मरीजों को भर्ती करने के लिए दो वार्ड खोलने पड़े

गुना जिला अस्पताल के सिविल सर्जन ने बताया कि लोग फूड प्वाइनिंग का 95 लोग शिकार हुए थे, मंगलवार को रात साढ़े 10 बजे के बाद से ही लोग आने लगे हैं और सुबह 9 बजे तक मरीजों का आना जारी था। मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई थी कि हमने कोविड 19 के कारण बंद दो वार्ड खोल दिए थे और यहीं पर मरीजों को यहीं पर भर्ती किया गया था। अब तक 50 फीसदी से ज्यादा मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 

नियमों का उल्लंघन करने पर केस दर्ज किया गया है

कलेक्टर एस विश्वनाथन ने कहा कि इस मामले में नियमों का उल्लंघन किया गया है। इस शादी में 40 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई थी, लेकिन इसमें इतनी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए हैं। इसमें अनुमति मांगने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, साथ ही फूड प्वाइजनिंग के कारणों की जांच के लिए खाने के सैंपल लिए गए हैं। किसी को बचाया नहीं जाएगा। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement