पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • After 3 Years.. BJP Working Committee Meeting On June 24; Preparation To Bring District Committees In Active Mode From July 1 To 15

MP में निकाय चुनाव की तैयारी!:3 साल बाद...24 जून को बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक; जिला समितियों को एक्टिव मोड में लाने की तैयारी

मध्य प्रदेशएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम और प्रदेशाध्यक्ष संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए। - Dainik Bhaskar
सीएम और प्रदेशाध्यक्ष संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए।

कोरोना काबू में आने के बाद अब बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 24 जून को बुलाई गई है। यह बैठक 3 साल बाद हो रही है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की अपनी नई टीम के साथ यह पहली बैठक होगी। इसका शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा करेंगे। इस बैठक में निकाय चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। इस दाैरान राजनीतिक प्रस्ताव सहित अन्य प्रस्ताव लाए जाएंगे।

गौरतलब है कि मप्र में ज्यादातर नगरीय निकायों का कार्यकाल 2019 में ही खत्म हो चुका है। पहले कांग्रेस सरकार ने चुनाव छह महीने टाले थे, इसके बाद भाजपा सरकार ने भी विपरीत परिस्थितियों को भांपकर नगरीय निकाय चुनाव टाल दिए थे।

कार्यसमिति की बैठक की तैयारी को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा के साथ संगठन के मुख्य पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। इसमें कार्यसमिति के एजेंडे को लेकर बात हुई है। मुख्य रूप से 21 जून को योग दिवस को होने वाले कार्यक्रमों के अलावा प्रदेश में वैक्सीनेशन महा अभियान को सफल बनाने की रणनीति पर चर्चा हुई। भाजपा नगरीय निकाय चुनाव के लिए पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर संगठन से तैयारी करने के लिए बातचीत करेगी।

वीडी शर्मा ने बताया कि बैठक में तय हुआ कि 1 से 15 जुलाई तक जिला समितियों की बैठक होगी, जिसमें प्रदेश कार्यसमिति के पदाधिकारी वर्चुअली जुड़ेंगे। इसके बाद 16 से 31 जुलाई तक मंडल कार्यसमितियों का आयोजन किया जाएगा। बैठक के दौरान प्रदेश कार्यालय भोपाल में कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप निर्धारित संख्या में प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। अन्य प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जिन जिलों से आते हैं, उन्हीं जिलों के जिला कार्यालयों से वर्चुअली जुड़ेंगे।

हर बूथ को वैक्सीनेशन युक्त बनाने का अभियान
बैठक में यह भी तय किया गया कि प्रत्येक बूथ को वैक्सीनेशन युक्त बनाने का अभियान भी चलाया जाएगा। सभी 7 हजार सेंटर्स पर हेल्प डेस्क लगाकर लोगों की सहायता करेंगे। जिस तरह से कोविड संकट के समय हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया था, वैसे ही अब वैक्सीनेशन के लिए भी हेल्प लाइन नंबर जारी किया जाएगा।

हर गांव में स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार होंगे
शर्मा ने बताया कि किसी भी संभावित संकट या महामारी से सुरक्षा के लिए पार्टी ने प्रत्येक गांव में स्वास्थ्य स्वयंसेवक तैयार करने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रत्येक गांव से एक युवा और महिला कार्यकर्ता का चयन किया जाएगा, जिन्हें प्रशिक्षण और उपयोगी सामग्री दी जाएगी।

यह कार्यक्रम भी होंगे
- 20 जून से 6 हफ्ते केंद्रीय संगठन प्रशिक्षण देगा।
- 21 जून को योग दिवस पर हर मंडल में दो स्थानों में कार्यक्रम होंगे।
- 23 जून से 6 जुलाई तक विचार गोष्ठियां एवं संवाद कार्यक्रम होंगे।
- 25 जून को आपातकाल की बरसी पर वर्चुअल बैठकें-सम्मेलन होंगे।

खबरें और भी हैं...