• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Amazon Indian Flag Insulting; Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra Orders FIR

अमेजन पर MP के गृहमंत्री का एक्शन:तिरंगा छपा जूता बेचा जा रहा था, नरोत्तम मिश्रा बोले- बर्दाश्त नहीं; आदेश के 6 घंटे बाद सेलर पर FIR

भोपाल4 महीने पहले

ऑनलाइन शॉ‍पिंग प्‍लेटफॉर्म अमेजन पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने FIR के आदेश दिए हैं। अमेजन पर राष्ट्रीय ध्वज छपे जूते और कपड़े बेचे जा रहे थे। गृहमंत्री ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है। असहनीय है। राष्ट्रीयता, राष्ट्र की भावना और राष्ट्र के अपमान का कोई भी कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ध्वज संहिता का उल्लंघन प्रतीत हुआ है। अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेजोस और संस्था पर मध्यप्रदेश में FIR के लिए DGP को कहा है। आदेश के 6 घंटे बाद कंपनी से जुड़े सेलर पर हबीबगंज में रहने वाले शुभम नायडू ने क्राइम ब्रांच थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। नायडू निजी काम करते हैं।

मिश्रा मंगलवार को मीडिया से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर भी निशाना साधा। कहा कि कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह को बताया है कि वह वास्तव में इंदिरा गांधी के पुत्र हैं। दोनों के बीच हुई चर्चा सुनी, इससे लगता है कि डेमोक्रेसी नाम की चीज कांग्रेस में बची ही नहीं है। कार्यकर्ताओं के सामने दोनों पूर्व मुंख्यमंत्री के बीच हास्यास्पद बात हुई है, इससे कांग्रेस का भविष्य समझ आता है।

पुलिस भर्ती के लिए बढ़ेंगे 2 हजार पद
गृहमंत्री ने कहा कि 4 हजार पदों पर पुलिस आरक्षक की भर्ती निकाली है। इस भर्ती में 2 हजार पदों का इजाफा किया गया है। अब इस भर्ती के जरिए 6 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। यह भर्ती प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से की जाएगी। अभी 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए बोर्ड द्वारा ऑनलाइन लिखित परीक्षा शुरू कर दी गई है। 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी किए जा गए हैं।

अमेजन पर कुछ इस तरह के प्रोडक्ट्स बेचे जा रहे थे।
अमेजन पर कुछ इस तरह के प्रोडक्ट्स बेचे जा रहे थे।

अमेजन पर देवी-देवताओं का भी हो चुका अपमान
अमेजन पर 2019 में हिंदू देवी-देवताओं के चित्र वाली टॉयलेट सीट कवर और डोरमैट्स (दरवाजे पर बिछाए जाने वाले मैट) बेचने का आरोप लगा था। 2017 में अमेजन की कनाडा वाली वेबसाइट पर भारतीय तिरंगे के चित्र वाले डोरमैट बेचने का आरोप लगा था। तब भारत सरकार ने अमेरिकी और कैनेडियन एंबेसी के सामने ये मुद्दा उठाया था। सरकार ने उन्हें अमेजन की सीनियर लीडरशिप के सामने ये मामला उठाने के निर्देश दिए थे।

नवंबर में भिंड में भी हो चुका है केस
पिछले साल नवंबर में अमेजन के खिलाफ भिंड में केस हो चुका है। भिंड पुलिस ने अमेजन के जरिए गांजा बेचे जाने का रैकेट पकड़ा था। पुलिस ने अमेजन के डायरेक्टर्स के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें:-

इंदौर में अमेजन के खिलाफ शिकायत:ऑनलाइन जहर मंगवाकर 18 साल के लड़के ने जान दी; कलेक्टर बोले- कंपनी वालों पर NSA लगाएंगे

MP में अमेजन पर होगी FIR:गृहमंत्री नरोत्तम बोले- नोटिस के बाद भी कंपनी के अफसर नहीं आएंगे तो पुलिसवाले तरीके से लाएंगे

खबरें और भी हैं...