• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Arrest Warrants Issued Against 6 Accused Who Did Not Appear In Court; Two Got Bail, Three Took Time Citing The Cause Of Illness

MP का व्यापमं घोटाला:कोर्ट में पेश नहीं होने वाले 6 आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी; दो को जमानत मिली, 3 ने बीमारी बताकर समय लिया

भोपालएक वर्ष पहले
- प्रतीकात्मक फोटो

MP में पीएमटी-2012 घोटाले में CBI के चार्जशीट पेश करने के बाद अब 6 आरोपियों के खिलाफ गुरुवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। CBI विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया कि 29 जुलाई को 13 लोगों को पेश होना था। इसके अलावा पेश होने वाले दो आरोपियों को नियमित जमानत दी गई, जबकि तीन आरोपियों ने बीमारी आदि कारण बताते हुए पेश होने के लिए और समय मांगा, जिससे उन्हें समय दिया गया। पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा और अशोक वर्मा की मौत हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार CBI ने विशेष न्यायाधीश नीतिराज सिसौदिया की कोर्ट में बुधवार 73 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। यह चार्जशीट पूरक चालान थी। बुधवार को पेश चार्जशीट में 13 नए आरोपी बनाए गए थे। CBI के विशेष लोक अभियोजक सतीश दिनकर ने बताया कि गुरुवार को पेश होने वाले ज्ञनानेंद्र और एक अन्य को जमानत मिल गई।

इसके अलावा पेश नहीं होने वाले मनीष गुप्ता, अजीत गुप्ता, अरविंद चौहान, विद्या भूषण उपाध्याय, अवधेश गुप्ता और परवेज अहमद को 28 जुलाई को उपस्थित नहीं हुए। इस कारण इनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अनुमान के मुताबिक व्यापमं के पीएमटी के 2012 घोटाले में करोड़ों का लेनदेन हुआ था।

हजारों छात्र-छात्राएं इससे प्रभावित हुए थे। CBI ने जिन 13 लोगों को आरोपी बनाया है, उनमें से छह को बुधवार और सात को गुरुवार को कोर्ट पेश होने के लिए कहा था, लेकिन बुधवार को 6 में से एक भी आरोपी पेश नहीं हुआ थे। इससे पहले CBI ने पीएमटी-2012 व्यापमं घोटाले में 592 लोगों के खिलाफ 23 नवंबर 2017 को चार्जशीट पेश की थी।

खबरें और भी हैं...