पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • After The Rising Case Of Corona In Chhattisgarh, The Transport Commissioner Issued Instructions

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

MP से छग के बीच बस सेवा पर रोक:छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद 15 अप्रैल तक लागू किया गया फैसला

एमपीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आदेश जारी होते ही रायपुर जा रही बस को जबलपुर स्थित आईएसबीटी में रोका गया। - Dainik Bhaskar
आदेश जारी होते ही रायपुर जा रही बस को जबलपुर स्थित आईएसबीटी में रोका गया।
  • महाराष्ट्र से पहले ही बस सेवा पर लग चुकी है राेक, अब 15 अप्रैल तक छग के लिए भी बसों का संचालन नहीं होगा

कोरोना वायरस को देखते हुए एमपी से छत्तीसगढ़ के बीच में संचालित बस सेवा पर अगले आठ दिनों के लिए रोक लगा दी गई है। अपर परिवहन आयुक्त ग्वालियर ने उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं। छत्तीसगढ़ से न तो एमपी में बसें प्रवेश करेंगी और न ही यहां की बसें छत्तीसगढ़ में 15 अप्रैल तक जा सकेंगी।

जानकारी के अनुसार प्रदेश में जबलपुर, सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, उमरिया, शहडोल, कटनी, रीवा, सतना, सिंगरौली आदि जिलों से छत्तीसगढ़ राज्य के लिए 100 के लगभग बसें संचालित होती हैं। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, भिलाई के लिए बसों का संचालन होता है। दोनों राज्यों के बीच में रोज लगभग आठ से दस हजार लोग यात्रा करते हैं।

बसों का संचालन सात अप्रैल से 15 अप्रैल के लिए बंद किया गया है।
बसों का संचालन सात अप्रैल से 15 अप्रैल के लिए बंद किया गया है।

अपर परिवहन आयुक्त ने सभी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, एआरटीओ, चेक पोस्ट प्रभारी, एसपी , कलेक्टर को आदेश का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। जबलपुर से रायपुर के लिए संचालित सात बसों का परिवहन आरटीओ संतोष पाल ने आईएसबीटी पहुंच कर बंद करा दिया। एक बस के यात्रियों को आदेश से अवगत कराते हुए घर जाने के लिए बोला गया।
महाराष्ट्र की बसों पर पहले से लगी है रोक
इससे पहले कोरोना को देखते हुए महाराष्ट्र की बस सेवा पर पहले से ही रोक लग चुकी है। जबलपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, नैनपुर आदि से महाराष्ट्र की लगभग 80 बसों का संचालन एक महीने से बंद है।

छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के चलते ये निर्णय लिया गया

देश में महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 6 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में कोरोना के कुल 9 हजार 921 केस सामने आए थे। वहां एक्टिव केस की संख्या 52 हजार 445 पर पहुंच गई है। जबकि एमपी में कुल तीन हजार 722 केस सामने आए हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव केस 24 हजार 155 है। इसी तरह महाराष्ट्र में 4 लाख 72 हजार एक्टिव केस हैं। 6 अप्रैल को 55 हजार 469 नए केस सामने आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें