• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal BJP Office; Jhabua BJP MP Guman Singh Damor Runs Away From Camera

कैमरे देख भागे BJP सांसद:डामोर पर 600 करोड़ के घोटाले में FIR दर्ज है; BJP अध्यक्ष को सफाई देने आए; वीडी ने 2 मिनट भी नहीं दिए

मध्य प्रदेशएक वर्ष पहले

झाबुआ सांसद गुमान सिंह डामोर प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया के कैमरों को देखकर भागने लगे। मीडिया ने उनसे 600 करोड़ रुपए के घोटाले में शामिल होने पर सवाल किया था। वे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को अपनी सफाई देने पहुंचे थे, लेकिन उन्होंने डामोर को 2 मिनट का समय भी नहीं दिया।

सांसद डामोर सोमवार को राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश की बैठक में शामिल हुए थे। इस दौरान वे मीडिया से बचकर निकल गए। डामोर मंगलवार को फिर भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहां मीडिया ने उन्हें घेर लिया था। उनसे 600 करोड़ के घोटाले में दर्ज एफआईआर में नाम होने पर सवाल किया गया तो वे भागने लगे। मीडियाकर्मी उनके पीछे भागे, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

यह है मामला
भाजपा के झाबुआ-रतलाम सांसद गुमान सिंह डामोर, अलीराजपुर के तत्कालीन कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा, पीएचई के कार्यपालन यंत्री डीएल सूर्यवंशी, सुधीरकुमार सक्सेना और अन्य अधिकारियों के विरुद्ध न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अलीराजपुर अमित जैन द्वारा भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए सभी के विरुद्ध सूचना पत्र जारी कर दिए हैं। याचिकाकर्ता इंदौर (महू) के धर्मेंद्र शुक्ला ने आरोपियों के विरुद्ध करीब 600 करोड़ रुपए के घोटाले में लिप्त होने संबंधी समस्त प्रमाणित दस्तावेज प्रस्तुत किए थे।

यह है आरोप
सांसद गुमान सिंह डामोर पर आरोप है कि जब वे इंदौर में कार्यपालन यंत्री फ्लोरोसिस नियंत्रण परियोजना के रूप में पदस्थ थे, तब घोटोले हुुए। उन्होंने अलीराजपुर और झाबुआ क्षेत्र में फ्लोरोसिस नियंत्रण एवं पाइप सप्लाई मटेरियल खरीदी और अन्य कई योजनाओं के करोड़ों रुपए के बिल स्वयं ही पास कर दिए थे। यह भी आरोप है कि आदिवासी क्षेत्र में कोई फ्लोरोसिस नियंत्रण का काम नहीं किया। इसके अंतर्गत क्षेत्र में ना तो हैंडपंप लगवाएं नहीं यूनिट स्थापना की गई।

खबरें और भी हैं...