पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Coronavirus Cases Area Wise Today Latest Updates | 166 People Found Infected As Cases Increased To 6529 In Madhya Pradesh Bhopal City

भोपाल में आज 166 केस मिले:राजधानी में 10 दिन के लॉकडाउन के 7वें दिन संक्रमितों की संख्या दूसरी बार 200 के नीचे आई, अब 6529 कोरोना पॉजिटिव

भोपाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोग्य सेतु के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार का जोर सार्थक एप डाउनलोड कराने पर है। सरकार का कहना है कि इस एप से कोरोना की मॉनिटरिंग की जा सकेगी।
  • शहर में लॉकडाउन के 7 दिनों में 5 दिन संक्रमितों की संख्या 200 या उससे अधिक रही है
  • एंटीजन टेस्ट की शुरूआत हो चुकी है, हर रोज कराए जा रहे हैं 2500 टेस्ट, जोर संक्रमितों को ढूंढने पर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को कोरोना के 166 नए मरीज मिले हैं। राजधानी में 4 अगस्त तक जारी लॉकडाउन के 7वें दिन संक्रमितों की संख्या मामूली कमी आई है। लॉकडाउन में ये दूसरी बार है जब कोरोना मरीजों की संख्या 200 के नीचे आई है। अब यहां पर 6529 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। अब तक संक्रमण से 169 लोगों की जान जा चुकी है। बीते एक हफ्ते से हर रोज भोपाल के अस्पतालों में 3-4 मरीजों की मौत हो रही है।

इधर, राज्य सरकार ने एंटी जन टेस्ट की शुरूआत कर दी है। इससे आधे घंटे में रिपोर्ट आ जाती है कि संबंधित को कोरोना पॉजिटिव है या निगेटिव। हालांकि, ये कोरोना की प्रारंभिक जांच है। शहर में हर रोज 2500 टेस्ट कराए जा रहे हैं। टेस्ट इसलिए कि कहीं भी संक्रमित रह न जाएं। सरकार ने स्पष्ट किया है कि एंटीजन टेस्ट 30 फीसदी ही कराए जाएंगे, बाकी आरटीपीसीआर टेस्ट ही होंगे।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने भोपाल के अधिकारियों के साथ बैठक की।

आरोग्य सेतु के बाद अब राज्य सरकार का सार्थक एप पर जोर

कोरोना के नियंत्रण को लेकर सरकार ने आरोग्य सेतु एप के बाद अब सार्थक एप को डाउनलोड कराने पर जोर देने लगी है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि 'सार्थक लाइट'' एप से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें। यह एप कोरोना संक्रमण और नियंत्रण की मॉनीटरिंग में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली से कहा कि इस एप को डाउनलोड करने के लिए लोगों को प्रेरित करें।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का ट्वीट

एक-दो दिन कोरोना की रफ्तार पर काबू पा लिया जाएगा: गृहमंत्री
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कोरोना देशभर में पीक पर जा रहा है। सभी जगह केस डबल हुए हैं। उसी कड़ी में एमपी में भी कोरोना बढ़ा है लेकिन अच्छी बात ये है की हमारी रिकवरी रेट भी बढ़ा है। हमारे पास इलाज की पर्याप्त व्यवस्था है। एक-दो दिन में कोरोना की रफ्तार पकड़ में आ जाएगी। अब लगता नही की कोरोना की रफ्तार इससे तेज़ हो पाएगी। भोपाल समेत प्रदेश में सभी जगह 14 अगस्त तक पार्टियों की रैलियों, प्रदर्शन और सभाओं पर रोक लगा दी गई है। साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रम में 5 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो पाएंगे।

परिवारों में घूम रहा है कोरोना
कोरोना संक्रमण अब परिवारों में ज्यादा मिल रहा है। एक व्यक्ति को कोरोना होने के बाद उसके परिवार के ज्यादातर सदस्य संक्रमित मिल रहे हैं। शुक्रवार को जहांगीराबाद क्षेत्र से 3, पुराना जिला जेल जहांगीराबाद से 2, जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल का एक कर्मचारी, रेलवे कॉलोनी हबीबगंज से 1, रेलवे कोच फैक्ट्री से 1, रिवेरा टाउन से 1, ईएमई सेंटर से 2, सीआई कॉलोनी से 4, इब्राहिमगंज से 1, प्रेमपुरा से एक ही परिवार के 3 सदस्य, शहीद नगर से एक ही परिवार के 2 सदस्य, कस्तूरबा नगर से एक ही परिवार के 2 और संतोषी विहार अयोध्या बायपास रोड से एक ही परिवार के 2 सदस्य संक्रमित मिले हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें