पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Coronavirus (COVID 19) Cases 3 July Updates | 53 New Patients Found Infected As Corona Cases Jump To 2884 In Madhya Pradesh Bhopal City

भोपाल में 53 नए मरीज मिले:लगातार तीसरे दिन भोपाल में 50 से ज्यादा कोरोना केस, 53 नए मामलों के बाद अब संक्रमितों की संख्या 2 हजार 994

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में अब तक करीब 2 हजार 350 लोग ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं।
  • एक ही परिवार के 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, चार पुरुष और 6 महिलाएं हुई संक्रमित
  • राजधानी में अब तक 105 लोगों की कोरोना से मौत, करीब 2 हजार 340 लोग ठीक हो गए
Advertisement
Advertisement

भोपाल में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से ज्यादा मिली है। शुक्रवार को 53 की रिपोर्ट संक्रमित आने के बाद अब राजधानी में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 2 हजार 994 पहुंच गई है। इब्राहिमगंज टाउन में रहने वाले एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। किसी को भी कोरोना के संक्रमण के लक्षण नहीं पाए गए थे, लेकिन कोरोना पॉजिटिव रिश्तेदार के संपर्क में आने के बाद परिवार के सभी सदस्यों का टेस्ट किया गया था। कोरोनावायरस के कारण अब जान गंवाने वालों की संख्या 105 पहुंच गई है। गुरुवार को कोरोना वार्ड के आईसीयू में भर्ती एक और मरीज की मौत हो गई। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। उनका बेटा अभी कोविड वार्ड में एडमिट है।

भोपाल में लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्ती की जा रही है। बिना मास्क और जरूरत के बाहर घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

राजधानी में बुधवार और गुरुवार को 50 से अधिक नए मामलों के बाद शुक्रवार को भी 53 संदिग्धों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई है। इनमें 10 लोग एक ही परिवार के हैं। इनमें 4 पुरुष और 6 महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। कोरोना पॉजिटिव आने वालों में से किसी को भी संक्रमण के लक्ष्ण नहीं पाए गए। उनके सैंपल गुरुवार को लिए गए थे। इसके साथ ही कोरोना के मामले अब बढ़कर 2,994 पहुंच गए हैं। इनमें से 2 हजार 340 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। अब राजधानी में कुल 461 एक्टिव केस हैं। दो दिन में 4 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि प्रशासन द्वारा की जा चुकी है। 

राजधानी में संक्रमण को फैलते देख अब सिर्फ पांच दिन ही व्यापारिक गतिविधियों की अनुमति है। रविवार और शनिवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी बंद रहता है।

यहां भी मिले नए मरीज
इब्राहिमगंज टाउन के बाद मैनिट के हॉस्टल में 2 नए मरीज सामने आए हैं। साकेत नगर में 2, शिवाजी नगर में 3, बैरागढ़ में 4, कैंसर अस्पताल के गर्ल्स हॉस्ट में 1 और रुचि लाइफ में 3 नए केस पाए गए हैं। मैनिट परिसर में दो दिन पहले भी 3 संदिग्धों की रिपोर्ट संक्रमित आई थी। 

किल कोरोना अभियान लाया जा रहा 
प्रदेश से कोरोना को खत्म करने के लिए किल कोरोना अभियान शुरू किया गया है। यह 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच सभी जिलों में चलाया जा रहा है। इस दौरान 2.5 से 3 लाख सेम्पल टेस्ट किए गए जाएंगे। 11 हजार 458 सर्वे टीम घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। इसमें लोगों की पूरी जानकारी एप में अपडेट की जाती है। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के साथ ही, मलेरिया और डेंगू की रोकथाम की जानकारी दी जाती है। भोपाल में यह अभियान पहले ही किया जा चुका है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement