पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Coronavirus 2798 Cases Updates | Doctor Including 47 Patient Found In Shahjahanabad Jahangirabad Itwari Barkheda Budhwara Bangalore

भोपाल में 47 नए केस मिले:राजधानी में टीबी अस्पताल के अधीक्षक कोरोना पॉजिटिव, इतवारा में 6 संक्रमित, इनमें 5 एक ही परिवार के सदस्य

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में लगातार कोरोना सर्वे और सैंपलिंग चल रही है। एक जुलाई से किल कोरोना अभियान भी शुरू होगा।
  • संक्रमितों में 25वीं बटालियन का एक जवान भी शामिल, पॉजिटिव केस बढ़कर 2798 हुए
  • पुराने शहर में शाहजहांनाबाद, जहांगीराबाद सबसे ज्यादा प्रभावित, केस बरखेड़ी, इतवारा, बुधवारा से भी आ रहे

राजधानी में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 47 नए मरीज मिले। इसमें टीबी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. मनोज वर्मा की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं, 25वीं बटालियन का एक जवान भी संक्रमित आया है। इतवारा क्षेत्र से 6 नए कोरोना मरीज मिले, इनमें पांच एक ही परिवार के सदस्य हैं। इसके साथ आरजीपीवी में एक संदिग्ध भी पॉजिटिव आया है।  

भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2798 हो गई है। वहीं, संक्रमण से 95 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 2089 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौट गए। अब राजधानी में 581 एक्टिव केस बचे हैं।  

राजधानी में अनलॉक 1 के बाद अब अनलॉक 2 की तैयारी हो रही है। मॉल, पार्क और अन्य सार्वजनिक जगहों पर एहतियात बरता जा रहा है।

संकेत अच्छे, लेकिन पुराने शहर के हालात अब भी ठीक नहीं 
अनलॉक-1 के दौरान जून के आखिरी सप्ताह में कुल 260 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए, जबकि इस दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 242 है। 22 जून को भोपाल में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 658 थी, जो अब घटकर 581 पर आ गई है। एक सप्ताह में भोपाल में एक्टिव कोरोना पेशेंट की संख्या 77 घटी है, जो किसी एक सप्ताह में सबसे ज्यादा है।

अनलॉक-1 के बाद भोपाल में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही थी। 22 जून से इसमें गिरावट शुरू हुई, लेकिन पुराने शहर में पेशेंट का मिलना जारी है। शाहजहांनाबाद, जहांगीराबाद सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके हैं, इसके साथ ही बरखेड़ी, इतवारा, बुधवारा और मंगलवारा क्षेत्र शामिल हैं। यहां पर हर रोज कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। 

राजधानी के आसपास के जिलों का कोरोना अपडेट्स... 

सीहोर: कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर की कांटेक्ट हिस्ट्री में अस्पताल में आए लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। कुछ बाहर के लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। लॉकडाउन और अनलॉक 1 के बाद भोपाल के लिए टैक्सी सेवा शुरू की गई। अभी तीन सवारी ही जा रही हैं। लोग अभी प्रति यात्री किराया 150 रुपए दे रहे हैं।

अशोकनगर : बाहर से आए लोग जांच नहीं करा रहे थे। इन लोगों को ढूंढने के लिए जिले में आज से किल कोरोना अभियान शुरू होगा। इसके तहत 145 टीमें बनाई गईं, यह टीमें रोजाना जिले के 14 हजार 500 घरों में जाकर सर्वे करेंगी।

विदिशा : शहर में 4 और सिरोंज में 45 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। जिले में अब पॉजीटिव मरीजों की संख्या 49  हो गई है। 40 ठीक हो चुके हैं। 

राजगढ़ : जिले में दो दिन में 10 मरीज मिले। सारंगपुर में मरीजों का आंकड़ा 11 पर पहुंच गया। अब तक छह की मौत हो गई। एक की हालत गंभीर है, जिसे भोपाल में भर्ती कराया गया।

रायसेन : जिले के गैरतगंज तहसील के किशनपुर गांव में एक महिला पॉजिटिव मिली। उससे परिवार की दूसरी महिला भी संक्रमित हुई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें