• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Corona Cases Update | Bhopal Coronavirus News Today Latest News; Discharge and Recovery rate for Covid 19 In Madhya Pradesh Bhopal City

राहत की खबर / भोपाल में कोरोना संक्रमण को मात देकर 35 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज, बोले- इस बीमारी से जीतना मुश्किल नहीं, बस हौसला बुलंद होना चाहिए 

तस्वीर चिरायु अस्पताल की है, जहां से शनिवार को पिंकी झा और उनकी तीन साल की बच्ची वंशिका झा कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौट गईं।
X

  • स्वस्थ होने वालों में हॉटस्पॉट जहांगीराबाद के 14 लोग, माता-पिता और उनकी दो बेटियां शामिल
  • 24 घंटे में 70 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे, भोपाल में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 780 पहुंची

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 08:36 PM IST

भोपाल. भोपाल में कोरोना संक्रमण को मात देकर शनिवार को 35 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए। इसमें एक-दो और तीन साल की तीन बच्चियां भी शामिल हैं। ठीक होने वालों में प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट केंद्र जहांगीराबाद के 14 लोग शामिल हैं। इसमें एक ही परिवार के चार लोग, जिसमें माता-पिता और उनकी दो बेटियां भी आज स्वस्थ होकर घर लौट गईं। भोपाल में 24 घंटे में 70 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौटे हैं। भोपाल में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 780 पहुंच गई है। यहां पर रिकवरी रेट प्रदेश में सबसे ज्यादा है। हालांकि राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी उतनी ही तेजी से बढ़ रही है। अब तक 1153 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

चिरायु अस्पताल से शनिवार को 35 लोग डिस्चार्ज हुए, जिसमें 14 लोग हॉटस्पॉट जहांगीराबाद के रहने वाले हैं।

ठीक होकर घर लौटे जहांगीराबाद के राज जाटव ने कहा-

इस बीमारी से जीतना मुश्किल नहीं, बस हौसला बुलंद होना चाहिए। मैं मेरी मां दोनों कोरोना पॉजिटिव आए थे लेकिन अब दोनों ठीक होकर घर आ गए। मां दो दिन पहले ही स्वस्थ होकर घर आ चुकी हैं। अस्पताल प्रबंधन मरीजों की देखभाल बहुत अच्छे से की जाती है। राज जाटव के पड़ोस की गली में रहने वाले मीना रासेन्या और जितेंद्र रासेन्या और उनकी दो नन्हीं बेटियों ने भी कोरोना को हराया है। वह भी अपने घर लौट आए हैं। इन सभी मरीजों को 14 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन रहने को कहा गया है। इसके पहले शुक्रवार को भी भोपाल के चिरायु अस्पताल से 38 और हमीदिया अस्पताल से 2 लोग डिस्चार्ज हुए थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना