• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal Ex Parshad Shahwar Mansoori Says Municipal Corporation Employee Pagal Hai

कर्म पर धर्म का अतिक्रमण!:कब्जा हटाने पर पूर्व पार्षद बोले- मुसलमान हो, कार्रवाई रोक दो; अफसर ने दिया जवाब- पहले सरकारी नौकर हूं

भोपाल7 महीने पहले
नगर निगम के अतिक्रमण अधिकारी नासिर खान के नेतृत्व में नव बहार सब्जी मंडी में कार्रवाई की जा रही है।
  • अफसर ने कहा कि पहले सरकारी कर्मचारी, फिर मुसलमान
  • आरिफ मसूद ने भी कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत की

भोपाल में नगर निगम की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई से एक पूर्व पार्षद शाहवर मंसूरी इतने खफा हो गए कि उन्होंने फोन पर अफसर को पागल तक कह दिया। वह अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चला रहे नासिर खान को मुसलमान होने का हवाले देते हुए मुस्लिम दुकानदारों पर कार्रवाई नहीं करने का दबाव बना रहे थे। हिंदू मुसलमान की टिप्पणी किए जाने पर नासिर ने नेताजी को करारा जवाब दिया। नासिर ने कहा कि वह मुसलमान हैं, लेकिन पहले सरकारी कर्मचारी हैं। कार्रवाई नहीं रुकेगी।

मंसूर का कहना - कानून के अनुसार कार्यवाही की जाना चाहिए

हां मैने नासिर को कॉल किया था। लोग वहां वर्षाें से दुकान लगा रहे हैं। कोर्ट के भी आदेश हैं कि लॉकडाउन के दौरान अतिक्रमण जैसी कार्यवही न की जाए, उसके बाद भी नासिर अपनी टीम के साथ बेवजह कार्यवाही कर रहे हैं। मैंने इतना कहा था कि रमजान है। तुम भी मुसलमान हो। इसमें गलत क्या है। लोग परेशान हैं, उन्हें और परेशान नहीं किया जाना चाहिए। मैंने कमिश्नर से भी बात की है।

फोन पर हुई बातचीत के अंश ...

मंसूरी : यार नासिर भाई, एक बात बताओ... हम लोग कुछ बोल नहीं रहे हैं। बेचारे मुसलमान कुछ बोल नहीं रहे हैं। आप भी मुसलमान हो।

नासिर : मैं सरकारी कर्मचारी हूं। मुसलमान भी हूं, सरकारी कर्मचारी हूं।

मंसूरी : नहीं-नहीं सरकारी कर्मचारी तो हो। लॉकडाउन से दुकानें खुली नहीं है। आप आ गए और शेड तोड़ने लगे।

नासिर : यह TI साहब से बोलिए। मंडी करोंद शिफ्ट हो गई है। अभी तो और आकर तोड़ेंगे। हां, हिंदू-मुसलमान वाली बात तो है नहीं। हम सरकारी कर्मचारी हैं। आप जो कह रहे हैं...मुसलमान हैं।

मंसूरी : आप तो पागल हो।

नासिर : आप हिंदू मुसलमान की बात कर रहे हो। कलेक्टर कमिश्नर का ऑर्डर है। कलेक्टर कमिश्नर से बढ़कर हो क्या? मंसूरी : कौन

नासिर : आप कह रहे हो ना कि मुसलमान हो, बनकर तोड़ रहे हो। मुसलमान और हिंदू कर रहे हो। देखो हमसे बात बिल्कुल कायदे में करें। हम आपसे जैसे बात करते हैं, अदब से ही बात करना। पागल-वागल नहीं कहना। यह और कहीं करना। बात हम अच्छी बात करते हैं, अच्छा ही जवाब देना।

मंसूरी : वाकई में यार तुम तो पागल हो।

नासिर : मैं पागल-वागल नहीं हूं। मैं बता रहा हूं तुम्हारी रिकॉर्डिंग कर ली है।

मंसूरी : रिकॉर्डिंग कर ली है, तो मेरा क्या उखाड़ लोगे।

यह है मामला

नगर निगम की टीम मंगलवार को तीन दिन से नव बहार सब्जी मंडी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। नव बहार सब्जी मंडी करोंद शिफ्ट हो चुकी है। इसके बाद भी यहां पर अवैध रूप से सब्जी का कारोबार होता है। कर्फ्यू होने के बाद भी यहां दुकानदार कारोबार करते रहे। इसके चलते नगर निगम के अतिक्रमण अमले ने यहां कार्रवाई शुरू की है। प्रशासन की सख्ती कार्यवाही को देखते हुए व्यापारी नेताओं के चक्कर काटने लगे हैं। इसके बाद शाहवर मंसूरी ने धर्म के नाम पर कार्रवाई रोकने की कोशिश की।

आरिफ मसूद ने भी नगर निगम कर्मचारियों की शिकायत की

नवबहार सब्जी मंडी में नगर निगम की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में अब भोपाल से विधायक आरिफ मसूद भी उतर आए हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि नगर निगम द्वारा की गई तोड़फोड़ की कार्यवाही के संबंध में मंत्री भूपेन्द्र सिंह एवं आयुक्त नगर निगम भोपाल से दूरभाष पर चर्चा कर पत्र लिखकर दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...